अब बिना बिजली के भी चलेगा फैन, जानिए कैसे
अब बिना बिजली के भी चलेगा फैन, जानिए  कैसे
Share:

आज हम आपके लिए एक रिचार्ज बैटरी से चलने वाला पंखा लेकर आ चुके है, जो बिना बिजली के ही काम करता है. इसका उपयोग बिजली की आपूर्ति में अंतराल होने के वक़्त और बिजली के अभाव में किया जा सकता है. इस पंखे की बैटरी को बिजली से चार्ज भी किया जा सकता है जो कुछ घंटों में भर जाती है. इस पंखे को सहजता से स्थापित किया जा सकता है और यह कम स्पेस में रखा जाने वाला है. जिसके साथ-साथ इसके बटन द्वारा आप इसे बंद और चालू कर पाएंगे और इसकी वेलोसिटी को भी नियंत्रित भी कर पाएंगे.

12 Volts Solar Fan DC फैन: यदि आप बिना बिजली के चलने वाला कम कीमत में सोलर पहन खरीदना चाह रहे है तो आप इस डीसी पोर्टेबल सोलर फैन को मात्र 294 रुपये में प्राप्त कर पाएंगे. यह सोलर फैन 12 वोल्ट बैटरी पर चलता है और आप इसे डायरेक्ट सोलर पैनल से भी कनेक्ट कर पाएंगे. इसे आप अपनी कार, बाइक, JCB, टैक्सी या किसी भी दूसरी जगह में लगा सकते हैं और घर में भी इसका इस्तेमाल कर पाएंगे.

Rechargeable Battery फैन: यदि हम बिना बिजली के चलने वाले पंखे (Solar Fan DC FAN) के बारें में बात की जाए तो इस पंखे में बिजली की जरूरत नहीं होती है. यह पंखा आपको बिना बिजली के हवा भी प्रदान करता है. जिसकी ब्लेड 1400 RPM पर घूमती हैं और इसमें तीन ब्लेड लगाई गई हैं जो 180 डिग्री के घुमाव की फैसिलिटी भी देते हैं.

इस पंखे की बुलेट एल्यूमिनियम से बनाई गई है. इस पंखे का बैकअप आपको आसानी से 4 से 5 घंटे मिलता है, जिसका मतलब है कि आप इसे 4 से 5 घंटे तक बिना बिजली के भी चल सकता है. इस पंखे को आसानी से यहाँ से वहाँ ले जाया जा सकता है और इसे आप अपने घर या अपने कार मोटर वाहन जैसी जगहों पर भी इस्तेमाल भी कर पाएंगे.

WhatsApp लेकर आया शानदार फीचर, जानकर झूम उठेंगे आप

अब WHATSAPP से भी आप भर सकते है बिल, जानिए कैसे

सिर्फ 3000 में मिल रहा iPhone 14!, जानिए क्यों..?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -