अब सरकारी अस्पताल पर कुत्तों ने मचाया आतंक, डॉक्टर पर किया हमला

हैदराबाद: हैदराबाद से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ इर्रागड्डा के सरकारी चेस्ट चिकित्सालय में एक महिला डॉक्टर पर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया। वह मंगलवार की रात लगभग दो बजे वार्ड में जा रही थी। जब वह ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर्स (DMO) की बिल्डिंग और वार्ड के बीच 500 मीटर की दूरी पर थी, तभी 7-10 कुत्तों ने चिकित्सक पर हमला कर दिया। 

वहां उपस्थित एक शव को लेने के लिए बैठे हुए व्यक्तियों ने उस डॉक्टर को दौड़कर बचाया। हालांकि तब तक कुत्तों ने उसके पूरे पैर और जांघों पर काट लिया। चिकित्सालय के एक कर्मचारी ने बताया कि हमने बहुत हंगामा सुना तथा डॉक्टर को बचाए जाने के बाद मौके पर पहुंचे। घटना के पश्चात् डॉक्टर इतनी सहम चुकी थी कि मुंह से कुछ बोल नहीं पा रही थी। यदि शव लेने के इंतजार में बैठे हुए लोग नहीं होते तो घटना को रोक पाना मुश्किल होता।  

कर्मचारियों ने बताया कि चिकित्सालय परिसर लगभग 60 एकड़ जमीन पर बिना बाड़ के फैला हुआ है। चिकित्सालय परिसर में मरीजों और चिकित्सकों का अकेले चलना बहुत खतरनाक है। परिसर के भीतर रात में कुत्तों का घूमना बेहद आम बात है। एक पीजी डॉक्टर ने कहा कि खाना लेकर जाना एक परेशानी मोल लेना है। कैंपस में कहीं भी बाहर निकलना बहुत खतरनाक एवं डरावना है। जिन पीजी चिकित्सकों को वार्ड में जाना पड़ता है, वे अब इतने डरे हुए हैं कि अधिकतर रात की ड्यूटी पर जाने के लिए तैयार नहीं हैं। वहीं चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ। महबूब खान ने कहा कि कुत्ते के खतरे को नियंत्रित करने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। हैदराबाद नगर निगम पिछले 3-4 महीनों से आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए सभी कोशिश कर रहा है। 

2 साल चप्पल घिसने के बाद मिला न्याय, कोर्ट ने सुनाया ऐसा फैसला

श्रेष्ठ प्रशिक्षणार्थियों का हुआ सम्मान, दीक्षांत समारोह का हुआ आयोजन

कर्मचारियों के हित में उतरे कमलनाथ, कही ये बड़ी बात

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -