अब घरेलू नुस्खे से दूर करें स्किन की प्रॉब्लम
अब घरेलू नुस्खे से दूर करें स्किन की प्रॉब्लम
Share:

चेहरे की त्वचा को खूबसूरत और सुन्दर बनाने के लिए चेहरे की मालिश करना बहुत जरुरी है, वैसे प्राचीन समय से ही तेल मालिश, एक तरह का उपचार रहा है जिससे चेहरे की त्वचा को ही नहीं बल्कि दर्द और जकड़न से भी राहत मिलती है. तो आज हम जानेगे है कि चेहरे पर कौन-कौन से तेल की मालिश करके हम चेहरे की त्वचा को और भी ज्यादा खूबसूरत रख सकते है.

नारियल के तेल की मालिश, सूरज की किरणों से स्किन को प्रोटेक्ट करने में मदद करती है, साथ ही नारियल का तेल सुबह शाम लगाने से आप निखरी और बेदाग़ त्वचा पा सकते है. आप अखरोट के तेल से भी चेहरे की मसाज कर सकते है, इससे स्किन में चमक आती है, क्योकि अखरोट के तेल में तंतु, ओमेगा 3 फैटी एसिड, प्रोटीन और जरुरी विटामिन होते हैं जो हमारी त्वचा के लिए फायदेमंद है.

साथ ही त्वचा के लिए बादाम का तेल बहुत फायदेमंद होता है, इसमें विटामिन ए, बी और ई होता है, जो रंग निखारने, स्किन को मुलायम और कोमल बनाने, मुंहासों के दाग मिटाने और स्किन को बूढ़ा होने से बचाता है. आप चाहे तो सरसों का तेल भी इस्तेमाल कर सकते है क्योकि सरसों के तेल में भरपूर मात्रा में ओमेगा 3 और 6 फैटी एसिड, विटामिन ई और एंटीऑक्सिडेंट्स होते हैं जो स्किन की टैनिंग और काले धब्बों को दूर में मदद करते है.

सेहत के लिए अमृत से कम नहीं लहसुन का सेवन

हारमोंस को बैलेंस करने के लिए आज से ही शुरू करें ये उपाएँ

एंटी सेप्टिक के लिए आप भी कर सकते है ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -