अब इंस्टाग्राम पर कोई भी नहीं देख पाएगा आपकी प्राइवेट फोटोज, आया एक और नया फीचर

लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर की सहायता से आपके प्राइवेट मोमेंट्स और पर्सनल तस्वीरें बिल्कुल सेफ रहने वाली है, उन्हें इंस्टाग्राम तक नहीं देख सकेगा। इस फीचर का नाम इंस्टाग्राम न्यिडिटी प्रोटेक्शन फीचर (Instagram Nudity Protection Feature) है उआर इसको कन्फर्म भी कर डाला है। इंस्टाग्राम की पेरेंट कंपनी, मेटा (Meta) ने इस फीचर को कन्फर्म करते हुए बोला है कि इसपर काम चल रहा है और कुछ समय में इस फीचर को जारी भी कर दिया जाएगा।। 

ब्रांड न्यू फीचर पर काम कर रहा इंस्टाग्राम: जैसा कि हमने आपको अभी बताया, इंस्टाग्राम (Instagram) एक नए फीचर, इंस्टाग्राम न्यूडिटी प्रोटेक्शन फीचर पर कार्य किया जा रहा है। इस फीचर को इंस्टाग्राम के 'हिडन वर्ड्स' फीचर से कम्पेयर भी किया गया है। 'हिडन वर्ड्स' फीचर की मदद से डीएम रिक्वेस्ट में आने वाले ऑफेन्सिव कंटेंट को फिल्टर भी प्रदान कर रहा है। अब, न्यूडिटी प्रोटेक्शन फीचर की सहायता से इंस्टाग्राम मशीन लर्निंग के जरिए न्यूड तस्वीरों की इंस्टाग्राम पर डिलीवरी को रोक देगा। 

अब Instagram नहीं देख पाएगा आपकी प्राइवेट फोटोज: इंस्टाग्राम का यह फीचर किस तरह काम करने वाला है, इस बारे में जानकारी कंपनी के एक डिवेलपर, Alessandro Pauzzi ने ट्विटर पर दी जा रही है। Alessandro ने ट्विटर पर एक स्क्रीनशॉट साझा किया है जिसमें समझाया गया है कि ये फीचर कैसे पर काम कर रहा है। इस फीचर की सहायता से न्यूडिटी वाली फोटोज को चैट्स में कवर कर देगा और आपकी इजाजत के बिना उन्हें पूरी तरह नहीं दिखाया जाने वाला। इतना ही नहीं, इंस्टाग्राम भी इन न्यूड फोटोज को एक्सेस नहीं कर पाएंगे। बता दन कि फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि इंस्टाग्राम के इस नए फीचर को कब और किन देशों में पेश किया जाने वाला है। 

अब ऑनलाइन पेमेंट करना होगा और भी आसान, बस एक बार कर लें ये काम

कम बजट ज्यादा शानदार फीचर्स...पेश किया गया टेक्नो का नया स्मार्टफोन

YouTube ने की अब तक की सबसे बड़ी घोषणा, Shorts क्रिएटर्स को मिलेगा इतना रिवेन्यू

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -