'अब सुधारेंगे गलतियां...', PM बनने के बाद बोले ऋषि सुनक
'अब सुधारेंगे गलतियां...', PM बनने के बाद बोले ऋषि सुनक
Share:

3 महीने के अंदर ब्रिटेन के तीसरे प्रधानमंत्री बनने वाले ऋषि सुनक ने अपनी प्राथमिकताएं गिनाई हैं। सरकार गठन के लिए किंग चार्ल्स तृतीय के आमंत्रण पर प्राप्त होने पर पहुंचे ऋषि सुनक ने बैठक के पश्चात् बताया कि वह कैसे ब्रिटेन को आगे ले जाएंगे। 10, डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर पत्रकारों से चर्चा करते हुए सुनक ने कहा कि गलतियों को अब सुधारने की शुरुआत होगी। भारतीय मूल के पहले प्रधानमंत्री बनने वाले सुनक ने कहा कि मैं अपने देश को एकजुट करूंगा तथा नागरिकों का विश्वास जीतूंगा। उन्होंने कहा कि विश्वास तो कमाया जाता है तथा मैं यह हासिल करूंगा। उन्होंने कहा कि मैं उन चुनौतियां का सामना करूंगा, जो देश के सामने हैं। इसके साथ-साथ उन्होंने यह भी संकेत दे दिए कि जनता मुश्किल निर्णयों के लिए तैयार रहे। 

ऋषि सुनक ने स्पष्ट किया कि हमें कुछ मुश्किल फैसले भी लेने होंगे। इस के चलते ऋषि सुनक ने अपने से पूर्व प्रधानमंत्री रहीं लिज ट्रेस की प्रशंसा भी की। सुनक ने कहा कि मैं लिज ट्रस के अथक परिश्रम के लिए उनकी प्रशंसा करता हूं, मगर कुछ गलतियां भी हुई हैं। उन्होंने कहा कि हमारा देश कोरोना संकट के पश्चात् से ही आर्थिक किल्लत झेल रहा है। सुनक ने कहा कि रूस एवं यूक्रेन के बीच छिड़े युद्ध ने इसमें और वृद्धि कर दी है। बता दें कि ऋषि सुनक ब्रिटेन के वित्त मंत्री भी रहे हैं। ऐसे में उनसे यह भी प्रश्न पूछे जा रहे हैं कि वह कैसे ब्रिटेन के आर्थिक हालातों को सही करेंगे। 

ब्रिटेन के 210 वर्षों के इतिहास में ऋषि सुनक सबसे युवा प्रधानमंत्री होंगे। आज अपनी कंजरवेटिव पार्टी के नेताओं को संबोधित करते हुए ऋषि सुनक ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री बनाए जाने से गौरव का अनुभव कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए समय है कि ब्रिटेन में जो हासिल किया है, उसे वापस करूं। यही नहीं सुनक ने यह भी कबूल किया है कि ब्रिटेन के लिए चुनौती पूर्ण दौर चल रहा है। सुनक ने कहा कि यूक्रेन युद्ध का अब समापन हो जाना चाहिए। अर्थव्यवस्था को लेकर सुनक ने कहा कि हम ब्रेग्जिट के पश्चात् की स्थितियों को भुनाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने पार्टी के घोषणापत्र में जो वादे किए थे, उन्हें पूरा करने की कोशिश करेंगे।

सरकार का बड़ा ऐलान, अब इस दिन भी रहेगा राजकीय अवकाश

सुनक को लेकर महबूबा ने उठाया अल्‍पसंख्‍यक मुद्दा, कुमार विश्‍वास बोले- 'सही बात है बुआ'

गेंद समझकर देसी बम से खेल रहे थे बच्चे, अचानक हुआ विस्फोट और उड़ गए चीथड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -