गेंद समझकर देसी बम से खेल रहे थे बच्चे, अचानक हुआ विस्फोट और उड़ गए चीथड़े
गेंद समझकर देसी बम से खेल रहे थे बच्चे, अचानक हुआ विस्फोट और उड़ गए चीथड़े
Share:

कोलकाता: कोलकाता से हाल ही में एक दर्दनाक घटना सामने आ रही है यहाँ कोलकाता से लगभग 35 किमी उत्तर में बैरकपुर के समीप मंगलवार प्रातः देसी बम फटने से 7 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई तथा 10 वर्षीय एक बच्चा गंभीर तौर पर घायल हो गया। बच्चे बम को गेंद समझकर खेल रहे थे तभी उसमें हादसा हो गया। चोटिल बच्चे को पहले भाटपारा के सरकारी चिकित्सालय ले जाया गया जहां से उसे कोलकाता के कलकत्ता मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। 

तत्पश्चात, पुलिस एवं राज्य आपराधिक जांच विभाग के बम निरोधक दस्ते ने उसी जगह से एक और बिना फटा कच्चा बम जब्त किया। बम रेलवे ट्रैक के किनारे एक झाड़ी में छिपाए गए थे। नैहाटी के सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक सीनियर अफसर ने कहा, “घटना मंगलवार प्रातः 6:30 से 7 बजे के बीच की है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बम विस्फोट के वक़्त 2 बच्चे खेल रहे थे। उन्होंने बम को गेंद समझ लिया था। पुलिस ने एक तहकीकात आरम्भ कर दी है।” चोटिल लड़के की दादी ने कहा, “मेरा पोता प्रातः उठा तथा रेलवे ट्रैक के किनारे खेलने चला गया। चूंकि कल रात काली पूजा थी, इसलिए वह और उसका दोस्त यह पता लगाने का प्रयास कर रहे थे कि कहीं कोई बिना जला हुआ पटाखा तो नहीं बचा है। हादसे में उसका हाथ फट गया था।” काकीनाडा बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। 

वही बैरकपुर के औद्योगिक क्षेत्र में मौजूद काकीनाडा, भाटपारा एवं जगतदल जैसे कई क्षेत्र अतीत में TMC एवं बीजेपी के बीच सियासी झड़पों के लिए ख़बरों में रहे हैं। बैरकपुर के सांसद एवं पूर्व राज्य बीजेपी उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह इस वर्ष के आरम्भ में TMC में फिर से सम्मिलित हो गए थे। वह 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में सम्मिलित हुए थे। सितंबर 2021 में सिंह के घर पर बम भी फेंके गए थे। उनके नजदीकी मनीष शुक्ला का अक्टूबर 2020 में गोली मारकर क़त्ल कर दिया गया था।

''हर दिन हर घर आयुर्वेद'' की तर्ज पर मना 7वां राष्‍ट्रीय आयुर्वेद दिवस

'महिला वकील कोर्ट में बाल न संवारें', इस कोर्ट के नोटिस पर मचा हंगामा

क्या आप भी करते है ट्रेन से सफर तो जरूर पढ़ ले ये खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -