आप भी इस्तेमाल कर सकते है फेसबुक का Safety Check फीचर
आप भी इस्तेमाल कर सकते है फेसबुक का Safety Check फीचर
Share:

विश्व की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट्स के रूप में उभर चुकी फेसबुक द्वारा आपकी सेफ्टी के लिए एक खास फीचर सेफ्टी चेक भी दिया गया है. जिसका आप भी सुरक्षा के तौर पर इस्तेमाल कर सकते है. जिसके चलते यह सभी के लिए यूजर फ्रेंडली हो रहा है. वही आप भी सुरक्षा को लेकर दिए गए इस फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते है.

इस फीचर्स के द्वारा यूज़र्स खुद को सेफ मार्क करके अपने परिवार और दोस्तों को अपनी स्थिति के बारे में बता सकते हैं. वही अगर आप अनसेफ है तो अनसेफ मार्क करने पर लोग आपकी मदद कर सकते है. इसका खुलासा फेसबुक के CEO ने रोम की लुई यूनिवर्सिटी में एक टाउन हॉल कॉन्फ्रेंस के दौरान एक यूजर के सेफ्टी चेक से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए बताया है.

आपको बता दें कि फेसबुक ने 2014 में सेफ्टी चेक फीचर की शुरूआत हुई थी. कंपनी के मुताबिक इसका मकसद लोगों को बड़ी आपदाओं से बचाना है. हालांकि बाद में इसका दायरा बढ़ाया गया और दूसरी बड़ी घटनाओं जैसे पेरिस और ब्रूसेल्स अटैक के बाद भी सेफ्टी चेक एक्टिवेट किया गया. फिलहाल यह साफ नहीं है कि यूजर्स इसे एक्टिवेट कैसे करेंगे और इसमें और कैसे फीचर्स होंगे. लेकिन यह तय है कि इससे फेसबुक के प्रति लोगों का विश्वास और भी बढ़ेगा.

मैसेंजर एप में अब चैट के दौरान देख सकेंगे वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -