Share:
अब नेपाल में 3 दिन तक कथा वाचन करेंगे धीरेंद्र शास्त्री, सीमा पर बढ़ाई गई सुरक्षा
अब नेपाल में 3 दिन तक कथा वाचन करेंगे धीरेंद्र शास्त्री, सीमा पर बढ़ाई गई सुरक्षा

बागेश्वर धाम के बाबा पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पड़ोसी देश नेपाल में 3 दिनों तक कथा वाचन करेंगे। इस 3 दिवसीय कार्यक्रम को लेकर तैयार यहां पूरी हो चुकी हैं। इसके साथ ही भारत नेपाल के इंटरनेशनल बॉर्डर पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है। प्राप्त खबर के मुताबिक, नेपाल के बुटवल-नारायनघाट मार्ग स्थित देवचूली में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी 19 अगस्त से कथा प्रारंभ करेंगे जो 3 दिनों तक चलेगा। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पीए जितेंद्र चौबे एवं नेपाल के बड़े उद्योगपति वरुण चौधरी ने मीडिया को बाबा के कार्यक्रम की खबर दी।

नेपाल में हो रही कथा के आयोजन वरुण चौधरी ने कहा कि समारोह नेपाल में कराने का एक मात्र मकसद केवल यही है कि नेपाल के जो लोग भारत जाकर कथा नहीं सुन सकते वे हनुमंत कथा सुन सकें। बाबा से मिल सकें। बाबा के दिव्य दरबार में नेपाल के बड़े उद्योगपति, साधु-संत एवं राजनेताओं की भी अच्छी उपस्थिति रहेगी।

दरबार में आयोजकों को 5 लाख व्यक्तियों के आने की उम्मीद है, इसके साथ ही सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए CCTV कैमरा समेत ड्रोन कैमरे से निगरानी की जाएगी, इस आयोजन को लेकर भारतीय दूतावास अपनी पूरी नजर बनाये हुए है। बाबा की कथा के लिए और बाबा की सुरक्षा को लेकर नेपाली प्रशासन से कई हाई लेवल की बैठक हो चुकी है। कार्यक्रम के आयोजक वरुण चौधरी ने बताया कि जो लोग कार्यक्रम में सीधे प्रवेश नहीं कर सकते, उनके लिए सोशल मीडिया एवं डिजिटल डिस्प्ले के जरिए कथा सुनने का इंतजाम किया जा रहा है। वहीं दिव्य दरबार में आने के लिए लोगों को ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा।

'कांग्रेस ने गरीबी हटाओ की दिशा में काम करने के बजाय 'गरीब' को हटा दिया', के कविता ने बोला राहुल गांधी पर हमला

'हिंदू धर्म इस्लाम से भी पुराना है और सभी मुसलमान पहले हिंदू ही थे', गुलाम नबी आजाद ने दिया बड़ा बयान

'भर्ती प्रक्रिया में महिला उम्मीदवारों की छाती मापने वाला नियम अपमानजनक', हाईकोर्ट ने की टिप्पणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -