अब शिक्षा पर CM भगवंत मान ने लिया बड़ा फैसला, मनमाने तरीके से फीस नहीं बढ़ा सकेंगे पंजाब के प्राइवेट स्कूल
अब शिक्षा पर CM भगवंत मान ने लिया बड़ा फैसला, मनमाने तरीके से फीस नहीं बढ़ा सकेंगे पंजाब के प्राइवेट स्कूल
Share:

अमृतसर: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को शिक्षा के क्षेत्र में दो अहम् फैसले लिए हैं. उन्होंने प्राइवेट स्कूलों के फीस बढ़ाने पर रोक लगा दी है. यानी इस सत्र में होने वाले एडमिशन में फीस बढ़ाने की इजाजत नहीं होगी. साथ ही दूसरा बड़ा फैसला ये लिया है कि कोई भी स्कूल किसी खास दुकान से बुक और यूनिफार्म खरीदने के लिए नहीं बोलेगा. माता-पिता बच्चे के लिए अपनी सहूलियत के हिसाब से किताब-यूनिफार्म किसी भी दुकान से खरीद पाएंगे. 

इससे पहले पंजाब के सीएम भगवंत मान ने सोमवार को एक और बड़ी घोषणा की थी. उन्होंने दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में भी राशन की डोर टू डोर राशन डिलीवरी की घोषणा की थी. यानी अब सरकार घर घर में राशन पहुंचाएगी. भगवंत मान ने कहा है कि, सरकार ने फैसला किया है कि राशन घर- घर पहुँचाया जाएगा. हालांकि, यह योजना विकल्प के रूप में रहेगी. हमारे अफसर फोन करके डिलीवरी का वक़्त पूछेंगे. उसी समय राशन की डिलीवरी कराई जाएगी.  

CM बनने के बाद से भगवंत मान एक के बाद कर बड़े फैसले कर रहे हैं. इससे पहले शुक्रवार को भगवंत मान ने विधायकों की पेंशन में बड़ा परिवर्तन करने का ऐलान कर दिया था. मान के अनुसार, अब से विधायकों को एक बार पेंशन मिलेगी. अब तक जितनी बार कोई MLA बनता था, पेंशन की रकम जुड़ती जाती थी. यही नहीं मान ने MLA के परिवार को मिलने वाली पेंशन में भी कटौती करने की घोषणा की थी. मान ने कहा था कि इस फैसले से जो करोड़ों रुपए बचेंगे, उन्हें गरीब के कल्याण में खर्च किया जाएगा.  

गेहूं निर्यातकों को CM शिवराज का बड़ा तोहफा, किया ये ऐलान

CM पर हमला करने वाले व्यक्ति का हो रहा इलाज, नीतीश ने कार्रवाई करने पर लगाई रोक

चुनाव हारते ही अपनों ने छोड़ा अखिलेश का साथ ? सहयोगी दलों की बैठक में नहीं पहुंचे शिवपाल और जयंत चौधरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -