अब NEET की तैयारी कर रही छात्रा ने की खुदकशी, कोटा में इस साल आत्महत्या के 29 केस
अब NEET की तैयारी कर रही छात्रा ने की खुदकशी, कोटा में इस साल आत्महत्या के 29 केस
Share:

कोटा: राजस्थान के कोटा जिले में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) की 21 वर्षीय अभ्यर्थी ने बुधवार, 29 नवंबर को अपने छात्रावास के कमरे में छत के पंखे से लटककर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। इस साल किसी कोचिंग छात्र द्वारा आत्महत्या का यह 29वां मामला है। लड़की की पहचान निशा यादव (21) के रूप में हुई है, जो उत्तर प्रदेश के औरैया जिले की रहने वाली थी और अपनी मेडिकल परीक्षा की तैयारी के लिए शहर के महावीर नगर इलाके में रह रही थी।

लड़की के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। घटना तब सामने आई जब निशा के पिता ने बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात को उसके मोबाइल फोन पर कॉल किया, लेकिन उसने फोन का जवाब नहीं दिया। इसके बाद, उन्होंने हॉस्टल स्टाफ के एक सदस्य को बुलाया और उनसे निशा को सूचित करने के लिए कहा कि उसके पिता उससे बात करना चाहते हैं। हालाँकि, निशा ने अपना कमरा नहीं खोला, जिसके बाद दरवाजा तोड़ा गया और छात्रावास के कर्मचारियों ने उसे छत से लटका हुआ पाया।

मामले के बारे में बात करते हुए, कोटा पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए स्थानीय अस्पताल भेज दिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने आगे कहा कि कोटा के जिला प्रशासन द्वारा एंटी-हैंगिंग डिवाइस अनिवार्य किया गया था, जो निशा के कमरे में स्थापित नहीं किया गया था। इससे पहले सोमवार, 27 नवंबर को, फौरीद हुसैन नाम के एक और NEET अभ्यर्थी ने फांसी लगा ली थी। विशेष रूप से, कोटा में पिछले कुछ महीनों से छात्र आत्महत्या के मामलों में चिंताजनक वृद्धि देखी जा रही है, जिससे स्थानीय अधिकारियों में चिंता बढ़ गई है।

भारतीय नौसेना को मिली पहली पहली महिला कमांडिंग ऑफिसर, नेवी चीफ ने किया ऐलान

'भारत में हो अगला जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन..' , दुबई में पीएम मोदी ने दुनिया के सामने रखा प्रस्ताव

न्यूज़क्लिक को चीनी फंडिंग मामले में प्रधान संपादक प्रबीर पुरकायस्थ को कोर्ट से नहीं मिली राहत, 22 दिसंबर तक बढ़ी हिरासत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -