ऑस्ट्रेलियन ओपन : पहला दिन रहा बड़े नामों के नाम

Jan 19 2016 02:06 PM
ऑस्ट्रेलियन ओपन : पहला दिन रहा बड़े नामों के नाम

नई दिल्‍ली : ऑस्ट्रेलियन ओपन में टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने जीत के साथ अपनी शुरुआत की. जोकोविच ने दक्षिण कोरियाई हियॉन चुंग को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-4 से मात दी. जोकोविच ने यह मैच के एक घंटे 55 मिनट में जीता. जोकोविच ने मैच के बाद कहा कि 'किसी के सामने पहली बार खेलना ख़ासकर जब खिलाड़ी युवा हो-तो ये काफ़ी मुश्किल होता है.'

वहीं पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन में सीधा प्रवेश पाने वाली भारत के यूकी भांबरी अगले दौर में नहीं जा सके. 23 साल के यूकी ने छठी वरियता के खिलाड़ी थॉमस बर्डिच के खिलाफ हर का सामना करना पड़ा. बर्डिच ने मैच 7-5, 6-1, 6-2 से एक घंटे 45 मिनट में जीता.

फ़ेडरर कि आसान जीत- 

17 ग्रैंड स्लैम अपने नाम करने वाले रॉजर फ़ेडरर ने अपने पहले राउंड का मैच आसानी से जीता. फ़ेडरर ने निकोलोज़ बास्सिशीवी को 6-1, 6-2, 6-1 से हराया. यह मैच 72 मिनट चला.

महिलाओं के वर्ग में डिफ़ेंडिंग चैंपियन सेरेना विलियम्स को अपने पहले मैच में इटली की कैमिला जियॉर्जी के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा. सेरेना ने यह मुक़ाबला 6-4, 7-5 से दो घंटे में जीता. 34 साल की सेरेना सातवें ऑस्ट्रेलियन ओपन ख़िताब की तलाश में हैं.वहीं रूस की मारिया शारापोवा ने पहले राउंड का मैच आसानी से जीत लिया. शारापोवा ने जापान की नाव हिबीनो को 6-1, 6-3 से हराया.

पुरुषों के अन्य मुक़ाबले में फ़्रास के जाइल्स सिमोन ने कनाडा के वासेक पोसपिसिल को 6-7, 6-3, 6-2, 6-4 से हराया. वहीं क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने हॉलैंड के थिएमो डी बाकेर को 6-7, 7-5, 6-2, 6-4 से मात दी .

कैरोलिन वोज़निएकी हारीं-

पूर्व वर्ल्ड नंबर एक टेनिस खिलाड़ी कैरोलिन वोज़निएकी को पहले राउंड में हार का सामना करना पड़ा. उन्हे दो बार ग्रैंड स्लैम फ़ाइनल खेल चुकी क़जाकिस्तान की खिलाड़ी यूलिना पुटिनटेसेवा ने हराया.