मंदबुद्धि बालिका से बलात्कार मामले में मुख्य सचिव को नोटिस
मंदबुद्धि बालिका से बलात्कार मामले में मुख्य सचिव को नोटिस
Share:

मथुरा : मथुरा जिला अस्पताल में 14 जुलाई की रात मंद बुद्धि बालिका के साथ बलात्कार के मामले में मानवाधिकार आयोग ने स्वत: संज्ञान लिया है. इस मामले में प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन को नोटिस जारी करते हुए 4 सप्ताह में पूरी रिपोर्ट मांगी है. आयोग का मानना है कि घटना के लिए मथुरा जिला अस्पताल प्रशासन भी जिम्मेवार है. 

क्या है मामला 

14 जुलाई की रात को GRP को रेलवे स्टेशन पर लावारिस हालत में बच्ची मिली थी जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया था. उसके पैर की उंगलियां कटी हुईं थीं और पैरों पर भी जले के कई निशान थे. जब इस बच्ची से इसके माता-पिता के बारे में पूछा गया तो ये कुछ नहीं बता पा रही थी. लेकिन 15 जुलाई की रात को बालिका द्वारा युवक को पहचान लिए जाने पर युवक को गिरफ्तार कर लिया गया था. ये युवक अस्पताल में ही था. युवक से पूछताछ में पता चला की ये युवक 14 जुलाई को इस बच्ची को इसी अस्पताल से ले गया था और इसके साथ दुष्कर्म किया.

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने अपने नोटिस में कहा है कि में इस तरह की घटना सरकारी अस्पताल की सुरक्षा पर सवाल उठाती हैं. इस मामले में मथुरा जिला अस्पताल भी दोषी हैं. मानसिक रूप से बीमार बालिका के साथ हुई इस अमानवीय घटना से मानवाधिकारों का भी उल्लंघन हुआ है.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -