केंद्रीय गृहमंत्री समेत शीर्ष नेताओं को मिला नोटिस
केंद्रीय गृहमंत्री समेत शीर्ष नेताओं को मिला नोटिस
Share:

नई दिल्ली। केंद्रीय सूचना आयोग ने 6 राष्ट्रीय दलों के शीर्ष नेताओं को नोटिस जारी किया हैं दरअसल उनसे सूचना के अधिकार के तहत उत्तर नहीं देने को लेकर पेश होने के लिए कहा गया है। इन नामों में जहां केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह शामिल हैं वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, बसपा प्रमुख मायावती, प्रकाश करात, पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पंवार और सुधाकर रेड्डी आदि प्रमुख हैं। केंद्रीय सूचना आयोग ने इन्हें पेश होने के लिए कहकर यह कहा है कि यदि ये सभी पेश नहीं होते हैं तो यह मान लिया जाएगा कि आप अपने बचाव में कहना नहीं चाहते हैं और नियमों के अनुसार कार्रवाई किए जाने के लिए आप सहमत हैं।

इस मामले में आरके जैन ने आरोप लगाते हुए कहा कि सीआईसी के रजिस्ट्रार ने करीब 6 राष्ट्रीय राजनीतिक दल भाजपा, माकपा, बसपा, भाकपा, कांग्रेस के विरूद्ध आई शिकायतों का समाधान करने के लिए दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है। सीआईसी ने वर्ष 2013 में आरटीआई कानून के अंतर्गत पार्टियों को उत्तरदायी घोषित किया था।

इस मामले में याचिका आरके जैन ने दायर की थी। उन्होंने सूचना के अधिकार के तहत पार्टियों के चंदे के उपयोग और अन्य जानकारियां मांगी थी। अब इस मामले में इन नेताओं को 22 जुलाई तक आयोग की पूर्ण पीठ के सामने हाजिर होने के लिए कहा गया है। इस पीठ में सूचना आयुक्त बिमल जुल्का, श्रीधर आचार्युलू व सुधीर भार्गव आदि शामिल हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -