गैरेज कबाड़ से लगाया जुगाड़ और बना डाला रॉकेट

गैरेज कबाड़ से लगाया जुगाड़ और बना डाला रॉकेट
Share:

दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है, यह प्रूव क्र दिखाया Hughes नामक 61 साल के एक लिमो ड्राइवर ने. ज़रूरत है वो केवल मेहनत करने की. Hughes ने खुद से एक राकेट का अविष्कार कर डाला अब इसे इनका पागलपन कहें या फिर कुछ करने का ज़ुनून. कमाल की बात ये है कि ये रॉकेट बनाने के लिए इन्होंने गैराज में पड़े बेकार सामान का इस्तेमाल किया है जिसका परीक्षण शनिवार को किया जाएगा. 

सेल्फ़ मेड साइंटिस्ट का कहना है कि 'मैं आसाधारण चीजे़ें करना चाहता हूं. मानव जाति के इतिहास में आजतक किसी ने ख़ुद का रॉकेट तैयार नहीं किया और न ही इसे लॉन्च किया है. मैं एक चलता फिरता रियलिटी शो हूं.' 61 वर्षीय लिमो ड्राइवर ख़ुद रॉकेट लेकर अंतरिक्ष जाना चाहता, ताकि वहां पहुंच कर वहां के नज़ारे को हमेशा-हमेशा के लिए अपने कैमरे और आंखों में कैद कर सकें.

इससे पहले उन्होंने 30 जनवरी 2014 को Arizona के Winkelman की प्राइवेट प्रॉपर्टी में 1,374 फ़ीट तक सफ़र किया था, जो कि लैंडिंग के बाद गिर गया था और जिसे ढूंढ़ने में तीन दिन का समय लगा था. अनोखे कारनामे को करने वाले Hughes का कहना है कि मैं ऐसा करके दूसरों को प्रेरित करना चाहता हूं. इसकी जंप लोकेशन Amboy होगी, जो कि Mojave Desert स्थित एक भुतहा शहर है. Hughes ने टाउन के ओनर Albert Okura से परमिशन भी ले ली, ये प्रक्षेपण एक गद्देदार हैंगर के पास एक वायु पट्टी पर होगा.

अगर आईडिया सफ़ल होता है, तो सच में ये किसी करिश्मे से कम नहीं होगा. हालांकि, Hughes ने ये भी साफ़ कर दिया है कि प्रक्षेपण के दौरान उनकी जान भी जा सकती है. इसे यू-ट्यूब चैनल पर प्रसारित किया जाएगा और वह लगातार Federal Aviation Administration और the Bureau of Land Management के संपर्क में रहेंगे.

इसे हॉस्टल कहें या क्लब हाउस

Kylie Jenner ने आखिर लॉन्च कर ही दिए अपने कॉस्मेटिक्स

Video : कभी छोटे बच्चे को कपडे धोते नहीं देखा होगा आपने भी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -