इसे हॉस्टल कहें या क्लब हाउस
इसे हॉस्टल कहें या क्लब हाउस
Share:

अमेरिका की फेमस यूनिवर्सिटी Lincon के पड़ोस वाला हॉस्टल इस दिनों खूब चर्चा का विषय बना हुआ है. यहां रात के वक्त स्टूडेंट्स जमकर पार्टी करते है और धूम मचाते हैं. एक बार अगर आपने इस हॉस्टल का नज़ारा देख लिया तो आप इसे हॉस्टल मानने से इंकार कर देंगे. हॉट बाथ टब, दीवारों पर सजी हुई बियर की बॉटलें और चिकन बारबीक्यू जैसी चीज़ें किसी का भी मन मोह लेने के लिए काफी हैं.

इस यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले लड़के-लड़कियां यहां हॉस्टल में सब साथ ही रहते हैं, यहाँ किसी के साथ भी किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं किया जाता, जो की एक उच्च सोच और विकसित देश का उदाहरण है. स्टूडेंट्स के अनुसार यहाँ के होस्टल्स काफी बोरिंग होते हैं. इन होस्टल्स को नया रूप देने के लिए यहीं पढ़ने वाले 21 साल के Henry Debenham ने इसे कुछ क्रिएटिव तरीके से बनाया.
 
ग्रेजुएट होने के बाद हेनरी ने यूनिवर्सिटी के पास ही एक होस्टल खोला और उसे इस तरह डिजाइन किया जिससे यहां रहने वाले स्टूडेंट्स पढ़ाई के बाद जमकर मस्ती का माहौल मिल सके और उन्हें अपने घर जैसा अहसास हो. खुद इस दौर से गुज़र चुके हेनरी स्टूडेंट्स की भावनाओं को भली भांति समझते हैं, उन्होंने सबसे पहले अपने पुराने हॉस्टल के आंगन में एक्सपेरीमेंट के तौर पर एक हॉट बाथ टब, चिकन बारबीक्यू, डांस के लिए म्यूजिक सिस्टम, मूवीज देखने के लिए प्रोजेक्टर लगाया. इसके बाद उन्होंने इस जगह को डेकोरेट कर दिया, जिसपर उन्हें 1000 पाउंड (85000 रु) का खर्च आया.

हेनरी का ये क्रिएटिव आईडिया उनके दोस्तों को भी खूब पसंद आया और अपने घरों से दूर रह रहे स्टूडेंट्स दिन भर की पढ़ाई के बाद यहां जमकर मस्ती करते हैं.

अब Goa पहुँच चुकी हैं बिपाशा बासु, शेयर कर रही हैं बीच फोटोज

भूत बनाते थे मिठाई, शौक से खाते हैं आज भी लोग

World Children's Day : इस खास मौके पर मास्टर ब्लास्टर ने शेयर की क्यूट सी तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -