एक भी जीवित नहीं बचा.., नेपाल विमान हादसे के पीछे कारण क्या ? ब्लैक बॉक्स से खुलेंगे राज़
एक भी जीवित नहीं बचा.., नेपाल विमान हादसे के पीछे कारण क्या ? ब्लैक बॉक्स से खुलेंगे राज़
Share:

काठमांडू: नेपाल में रविवार (15 जनवरी) की दोपहर हुए विमान हादसे में सभी 72 लोगों की मौत हो जाने की आशंका जताई जा रही है। नेपाली सेना द्वारा इस हादसे के बाद चलाए गए तलाशी अभियान में 68 शव बरामद किए जा चुके हैं। आज यानी सोमवार सुबह हादसे का शिकार हुए विमान का ब्लैक बॉक्स भी बरामद कर लिया गया है। सोमवार को सेना ने कहा कि एक भी यात्री जीवित नहीं बच सका है। विमान में कुल 72 लोग सवार थे, जिनमें 4 क्रू मेंबर और 5 भारतीय शामिल हैं। नेपाल सेना के प्रवक्ता कृष्ण प्रसाद भंडारी ने कहा है कि, 'हमने दुर्घटनास्थल से किसी को जीवित नहीं निकाला है।' 

 

बता दें कि, यति एयरलाइन्स के विमान में 5 भारतीय भी सवार थे। ये सभी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर (Ghazipur) और वाराणसी के निवासी थे, जो पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन करने के लिए नेपाल गए थे। इनमें से एक भारतीय यात्री ने हादसे से पहले फ्लाइट से एक वीडियो भी बनाया था, जो उसने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। बताया जा रहा है कि यह युवक गाजीपुर का निवासी था। वीडियो में वह फ्लाइट की विंडो से नीचे का व्यू नज़र आ रहा है।

यति एयरलाइन के एक अधिकारी ने मीडिया को जानकारी दी है कि दुर्घटनाग्रस्त विमान में मौजूद पांचों भारतीयों की शिनाख्त सोनू जायसवाल (35), अभिषेक कुशवाहा (25), विशाल शर्मा (22), अनिल कुमार राजभर (27) और संजय जायसवाल (35) के रूप में की गई है। इनमें से सोनू यूपी के वाराणसी का निवासी था। एक यात्री ने यह भी बताया है कि ये पैराग्लाइडिंग का आनंद लेने की योजना भी बना रहे थे। इससे पहले रविवार को नेपाल के नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बताया था कि 5 भारतीयों के अलावा, विमान में चार रूसी और एक आयरिश नागरिक शामिल था।

'Twitter चलाता है, इसे फांसी चढ़ा दो..', इस्लामी मुल्क में एक मौलवी को सजा-ए-मौत

उधार मांग-मांगकर थका पाकिस्तान.., पीएम शरीफ बोले- ये हमारे लिए शर्म की बात

PAK मीडिया भी हुआ पीएम मोदी का मुरीद, कहा- मोदी ने वो कर दिखाया जो कोई नहीं कर सका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -