नमक से बुरी शक्तियां नहीं करेगी आपके घर में प्रवेश
नमक से बुरी शक्तियां नहीं करेगी आपके घर में प्रवेश
Share:

कहते हैं कि नमक के प्रयोग से नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट किया जा सकता है. कुछ खास उपायों से जीवन में सबकुछ अच्छा हो सकता है.

आइए जानें कुछ खास उपाय-

1-वास्तुदोष को खत्म करने के लिए कांच की कटोरी में नमक डाल कर शौचालय और स्नान घर में रखें. नमक और कांच राहु की वस्तुएं होने के कारण उनके नकारात्मक प्रभाव को समाप्त करते हैं. राहु को नेगेटिव एनर्जी और कीट-कीटाणुओं का भी सूचक माना जाता है. ये घर के सुख, धन और स्वास्थ्य को प्रभावित करते हैं.

2-कांच के पात्र में नमक डालकर घर के किसी भी कोने में रख दें. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है. राहु, केतु की दशा या मन में बुरे विचार और डर उत्पन्न होने पर यह उपाय लाभकारी सिद्ध होता है.

3-टुकड़े वाले नमक को लाल रंग के वस्त्र में बांधकर पोटली बनाकर घर के मेन गेट पर लटकाने से बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं कर सकती. व्यापार में प्रगति के लिए कार्यस्थल के मुख्य द्वार पर अौर लॉकर के ऊपर पोटली लटकाने से लाभ मिलता है.

4-रात्रि से पूर्व पानी में चुटकी भर नमक मिलाकर हाथ-पांव धोने से चिंताअों से छुटकारा मिलता है और अच्छी नींद आती है. राहु एवं केतु के अमंगल प्रभाव भी नष्ट होते हैं.

5-घर में रॉक साल्ट लैंप रखने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है. वास्तु के अनुसार इस उपाय से घरेलू जीवन में समन्वय और सुख-समृद्धि बढ़ती है. रोगों का भी नाश होता है.

6-सप्ताह में एक बार नमक मिले पानी से बच्चों को स्नान करवाने से नजर दोष अौर स्वास्थ्यं संबंधी परेशानियों में कमी आती है. 

पूजा का कमरा है अध्यात्म का द्वार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -