'जांच में एक भी गड़बड़ी नहीं मिली..', हिंडनबर्ग के आरोपों पर गौतम अडानी का जोरदार हमला
'जांच में एक भी गड़बड़ी नहीं मिली..', हिंडनबर्ग के आरोपों पर गौतम अडानी का जोरदार हमला
Share:

नई दिल्ली: अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में कंपनी के शेयरधारकों को संबोधित किया और अमेरिकी शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा लगाए गए धोखाधड़ी के आरोपों का जोरदार खंडन किया। उन्होंने कहा कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट में दावे झूठे थे और समूह की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने का प्रयास था।

अडानी ने स्पष्ट किया कि आरोपों की एक विशेषज्ञ समिति द्वारा गहन जांच की गई, जिसमें अडानी समूह द्वारा नियामक कदाचार या गलत काम का कोई सबूत नहीं मिला। उन्होंने रिपोर्ट को उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए एक जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण प्रयास के रूप में खारिज कर दिया, यह देखते हुए कि अधिकांश आरोप पिछली घटनाओं से संबंधित थे जिन्हें अधिकारियों के साथ पहले ही सुलझा लिया गया था। अडानी ने कंपनी के संचालन में विश्वास व्यक्त किया और सभी नियामक आवश्यकताओं का पालन करने के लिए उनके सख्त अनुपालन उपायों पर प्रकाश डाला। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट में आरोपों में दम नहीं है और ये दुर्भावनापूर्ण इरादे से प्रेरित हैं।

एजीएम के दौरान, अदानी ने शेयरधारकों को सतत विकास, मूल्य निर्माण और देश के विकास में योगदान के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता के बारे में आश्वस्त किया। उन्होंने कॉर्पोरेट प्रशासन के उच्च मानकों को बनाए रखते हुए विभिन्न क्षेत्रों में विस्तार पर अपना ध्यान केंद्रित करने पर जोर दिया।

7.27 लाख रुपये कमाई होने पर नहीं देना होगा 1 भी रुपया, इनकम टैक्स को लेकर वित्त मंत्री का ऐलान

8 सालों के निचले स्तर पर पहुंची थोक महंगाई दर, जानिए इस गिरावट के पीछे क्या रहा कारण

5 सालों में गरीबी से बाहर निकले रिकॉर्ड 13.5 करोड़ भारतीय, यूपी-बिहार के लोगों का जीवन स्तर काफी सुधरा - नीति आयोग की रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -