तालिबान के खिलाफ नॉर्दर्न एलायंस ने शुरू किया गोरिल्ला युद्ध, पंजशीर की पहाड़ियों पर डटे लड़ाके
तालिबान के खिलाफ नॉर्दर्न एलायंस ने शुरू किया गोरिल्ला युद्ध, पंजशीर की पहाड़ियों पर डटे लड़ाके
Share:

काबुल: आतंकी संगठन तालिबान ने अफगानिस्तान के पंजशीर क्षेत्र पर भी कब्जा कर लेने का दावा कर किया है. पंजशीर (Panjshir) के गवर्नर हाउस पर तालिबान ने अपना झंडा लगा दिया है. बता दें कि, अफ़ग़ानिस्तान का यही अंतिम क्षेत्र था, जहां अब तक तालिबान पहुंच नहीं पाया था. हालांकि, नॉर्दर्न एलायंस की तरफ से तालिबान के इस दावे को गलत बताया गया है. बताया जा रहा है कि नॉर्दर्न एलायंस अब तालिबान से साथ गोरिल्ला युद्ध कर रहा है.

खुद को अफगानिस्तान का कार्यकारी राष्ट्रपति घोषित कर चुके अमरुल्ला सालेह के करीबी के अनुसार, तालिबान का दावा पूरी तरह निराधार है. नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाके अभी भी पहाड़ी इलाकों पर मौजूद हैं और तालिबान का मुकाबला कर रहे हैं. अमरुल्ला सालेह की लोकेशन के संबंध में सहयोगी ने कहा कि वह अभी सुरक्षित जगह पर हैं, किसी को छोड़कर कहीं नहीं गए हैं. तालिबान के खिलाफ जारी जंग का नेतृत्व कर रहे हैं. नॉर्दर्न एलायंस के अनुसार, तालिबान इस समय पाकिस्तान की सहायता से पंजशीर में घुसने की कोशिश कर रहा है. 

वहीं, नॉर्दर्न एलायंस के चीफ अहमद मसूद को लेकर दावा किया गया है कि वह बीते तीन दिनों से ताजिकिस्तान में हैं और उनके नेतृत्व में ही नॉर्दर्न एलायंस, तालिबान के खिलाफ जंग लड़ रहा है. तालिबान ने सोमवार को पंजशीर पर कब्जे का दावा किया, तो नेशनल रेजिस्टेंस फ्रंट ऑफ अफगानिस्तान ने उसे सिरे से खारिज कर दिया है. NRF के अनुसार, हमारे लड़ाके अलग-अलग जगहों पर तैनात हैं और आतंकियों से लड़ रहे हैं.  

युगांडा की राजधानी कंपाला में इमारत ढहने से 3 की मौत

भारत और पीएम मोदी का विरोध बर्दाश्त नहीं करेगा नेपाल, अपने नेताओं को दी कड़ी चेतावनी

ईरान अस्थिरता पैदा करने के विदेशी प्रयासों के खिलाफ अफगानिस्तान का करेगा समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -