नाॅर्थ कोरिया कर रहा साउथ कोरिया पर हमले की तैयारी

Feb 19 2016 08:32 AM
नाॅर्थ कोरिया कर रहा साउथ कोरिया पर हमले की तैयारी

सिओलः नाॅर्थ कोरिया आज से नही बल्कि कई सालो पहले से साउथ कोरिया पर धोखे से हमला करने में मशहूर रहा है। सर्वप्रथम 1987 में एक प्लेन पर हमला किया था। जिसमें लगभग 115 लोगों की जान गई थी। और दुबारा से नाॅर्थ कोरिया ने 2010 में साउथ कोरिया में गोलीबारी को अंजाम दिया था। और एक बार फिर शंका जताई जा रही है। कि नाॅर्थ कोरिया, साउथ कोरिया पर हमला करने की सजिश रच रहा है। बता दे कि नाॅर्थ कोरिया द्वारा हाइड्रोजन बम और मिसाइल टेस्ट किए जाने के बाद से साउथ कोरिया काफी सतर्क हो गया है। और शंका जाताई जा रही है कि यह जरूर इस बार भी  साउथ कोरिया पर हमला करने की कोई सजिश रच  रहा है।

एनआईएस के मुताबिक

नाॅर्थ कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग के आदेश पर देश की स्पाई एजेसी ने दावा किया है कि, नाॅर्थ कोरिया ने हमले करने की तैयारी शुरू कर दी है। एनआईएस ने बताया है कि नाॅर्थ कोरिया, एंटी-प्योंगयांग एक्टिविस्टस और डिफेक्टर्स के आलावा गवर्नमेंट आॅफिशियल्स को टारगेट करने की तैयारी में लगा हुआ। और कभी भी अपना टारगेट बना सकता है।

अमेरिका सीनेट

वहीँ अमेरिका की सीनेट ने उतर कोरिया पर प्रतिबंध कड़े करने के लिए बुधवार को विधेयक पारित कर दिया है। नाॅर्थ कोरिया जिस तरह से परमाणु बमों का परीक्षण कर रहा था उसकों ध्यान में रखते हुयें अमेरिका की सीनेट ने कोरिया पर प्रतिबंध लगा दिया है।