नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका और साउथ कोरिया को दी परमाणु हमले की धमकी
नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका और साउथ कोरिया को दी परमाणु हमले की धमकी
Share:

सियोल : खुद पर लगे कड़े प्रतिबंधों से बोखलाए उत्तर कोरिया ने दक्षिणी कोरिया और अमेरिका पर परमाणु हमले करने की धमकी दी है। उत्तरी कोरिया ने धमकी देते हुए कहा है कि यदि दोनों देश आज से शुरु होने वाले अभ्यासों को आगे बढ़ाते है, तो वो उन पर अंधाधुंध परमाणु हमले कर देगा। नॉर्थ कोरिया के डिफेंस कमीशन ने ये बातें कोरियान पीपल्स आर्मी के उच्चतम कमांड द्वारा दिए गए बयान के हवाले से दी है।

इस धमकी से कुछ ही दिन पहले संयुक्त राष्ट्र के उत्तर कोरिया पर लगाए गए नए कड़े प्रतिबंधों के जवाब में नेता किम जोंग-उन ने देश के परमाणु हथियारों के जखीरे को किसी भी क्षण इस्तेमाल करने के लिए तैयार रखने को कहा था।

ये प्रतिबंध उत्तर कोरिया की ओर से जनवरी में किए गए चौथे परमाणु परीक्षण और बीते माह किए गए लंबी दूरी के रॉकेट प्रक्षेपण के कारण लगाए गए थे। कोरिया इससे पहले भी कई बार परमाणु हमले की धमकी दे चुका है। इससे पहले ये चेतावनी कोरियाई प्रायद्वीपों में बढ़े सैन्य तनाव के दौरान दिए जाते रहे है।

उतर कोरिया की अधिकारिक समाचार एजेंसी केसीएनए ने कहा है कि अंधाधुंध परमाणु हमला उग्रता और युद्ध के लिए उत्सुक लोगों को उत्तर कोरिया की सैन्य क्षमता स्पष्ट तौर पर दिखा देगा। दुश्मनों के विनाश के लिए यदि हम इस समय भी बटन दबा दें तो उकसावे के सभी आधार लपटों और राख में तब्दील होकर समुद्र में जा गिरेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -