उत्तर कोरिया ने फिर किया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण फिर जो हुआ

उत्तर कोरिया ने फिर किया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण फिर जो हुआ
Share:

उत्तर कोरिया ने अपने पूर्वी तट से एक बार फिर बैलिस्टिक मिसाइल का परिक्षण भी किया जा चुका है। दक्षिण कोरिया ने यह सूचना भी जारी कर दी है। उत्तर कोरिया का इस साल बैलेस्टिक मिसाइल का यह नौवां परीक्षण है। पिछले माह उत्तर कोरिया ने 20 से अधिक कम दूरी की मिसाइलें दागी थीं। इस वर्ष उनसे दर्जनों मिसाइल परीक्षण किए हैं। दक्षिण कोरिया और जापान के अधिकारियों ने बोला है कि उत्तर कोरिया ने रविवार को अपने पूर्वी तट से बैलिस्टिक मिसाइल भी दाग दी है। दक्षिण कोरिया के सेना प्रमुख ने बोला है कि मिसाइल का परीक्षण रविवार सुबह किया गया। जापान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी मिसाइल लॉन्च की पुष्टि भी कर दी है।

जापान ने बोला है कि उत्तर कोरिया की संदिग्ध मिसाइल जापान और कोरियाई प्रायद्वीप के बीच समुद्र  में जा गिरी। हालांकि, इसकी जानकारी नहीं दी गई है कि मिसाइल जापानी तट से कितनी दूरी पर थी। जापानी मीडिया ने सरकारी सूत्रों के हवाले से कहा कि मिसाइल जापान के विशेष आर्थिक क्षेत्र के बाहर समुद्र में जा गिरी। 

उत्तर कोरिया ने किया था अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण: जिसके पूर्व पहले 18 नवंबर को उत्तर कोरिया ने अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (ICBM) का परीक्षण भी कर चुके है। अमेरिका और जापान ने इसे इलाके की स्थिरता को खतरा बताया है और उत्तर कोरिया के गैर कानूनी शस्त्र विकास कार्यक्रम व बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षण को रोकने पर जोर दिया। वहीं, उत्तर कोरिया का बोलना है कि वह अमेरिका और उसके सहयोगी देशों की उकसावे की कार्रवाई के जवाब में मिसाइल परीक्षण कर रहा है।

अवतार 2 देखते ही हो गई शख्स की दर्दनाक मौत

आम घरों से उठाकर स्टार बन गए ये दो प्लेयर

आम घरों से उठाकर स्टार बन गए ये दो प्लेयर

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -