नॉर्थ कोरिया कर सकता है दक्षिणी कोरिया पर हमला, किया एक बड़ा मिलिट्री ड्रिल
नॉर्थ कोरिया कर सकता है दक्षिणी कोरिया पर हमला, किया एक बड़ा मिलिट्री ड्रिल
Share:

सियोल : उतरी कोरिया ने शुक्रवार की सुबह एक बड़ी मिलिट्री ड्रिल की। इस दौरान फायरिंग भी हुई जिससे दक्षिणी कोरिया के बॉर्डर पर हड़कंप मच गया। दो दिनों पहले ही इंटेलीजेंस की रिपोर्ट में कहा गया था कि नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने हमले की तैयारी के आदेश दिए है।

एक माह पहले ही नॉर्थ कोरिया ने हाइड्रोजन बम और लांग रेंज मिसाइल का परीक्षण किया था। इससे पहले 1987 व 2010 में भी दक्षिणी कोरिया पर हमले कर चुका है। साउथ कोरिया के एक मिलिट्री अधिकारी के अनुसार, शनिवार सुबह 7.20 बजे धमाके और फायरिंग की आवाजें सुनाई दी। वेस्टर्न आइलैंड बेंगयोंग के लोगों को अनाउंसमेंट करके ड्रिल की जानकारी दी गई।

लेकिन आइलैंड को खाली करने को लेकर कोई चेतावनी या निर्देश नहीं दिए गए। इसके कुछ ही घंटे बाद नॉर्थ कोरिया के सरकारी समाचार एजेंसी ने साउथ कोरिया के प्रेसी़डेंट के खिलाफ अपशब्द भी कहे। नेशनल इंटेलिजेंस सर्विस ने रूलिंग पार्टी सेन्यूरी को गुरुवार को इस खतरे से आगाह किया था।

बता दें कि नॉर्थ कोरिया द्वारा हाइड्रोजन बम और मिसाइल टेस्ट किए जाने के बाद से साउथ कोरिया में तनाव का माहौल है। रिपोर्ट में कहा गया था कि किम जोंग उन के आदेश पर नॉर्थ कोरियन स्पाई एजेंसी ने साइबर और दूसरे हमले करने की तैयारी शुरू कर दी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -