अमेरिका को नॉर्थ कोरिया ने दिया झटका, पूर्वी सागर में दागी दो मिसाइलें
अमेरिका को नॉर्थ कोरिया ने दिया झटका, पूर्वी सागर में दागी दो मिसाइलें
Share:

सियोल : उत्तर कोरिया ने पिछले दिनों अमेरिका और दक्षिणी कोरिया को हमले की धमकी दी थी और अब उसने अमेरिका को इसका नमूना दिखाते हुए पूर्वी सागर में दो छोटी बैलेस्टिक मिसाइलें दाग दी है। नॉर्थ कोरिया दक्षिण कोरिया और अमेरिका के संयुक्त अभ्यास व संयुक्त राष्ट्र द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के विरोध में ऐसा कर रहा है।

न्यूज एजेंसी योनहाप ने अधिकारियों के हवाले से खबर दी है कि उतर कोरिया के पश्चिमी क्षेत्र में सुबह 5.20 बजे छोटी दूरी की दो बैलेस्टिक मिसाइलें दागी है। कहा जा रहा है कि ये मिसाइलें स्कड मिसाइलें है। इन मिसाइलों ने लगभग 500 किलोमीटर की दूरी तय की और पूर्वी सागर में उत्तर कोरिया के तटीय शहर वोन्शान में सागर में जा गिरी।

उत्तर कोरियाई सेनाओं ने 2016 में पहली बार छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं। उन्होंने तीन मार्च को पूर्वी सागर में 300 एमएम के कई रॉकेट दागे थे। नॉर्थ कोरिया के तानाशाह नेता किम जोंग उन ने पहले ही साफ कर दिया था कि देश की सुरक्षा एक मात्र उपाय अपनी परमाणु क्षमता को बढ़ाना है औऱ आवश्यकता पड़ने पर इसका इस्तेमाल भी किया जाना चाहिए।

किम ने यह भी कहा कि दुश्मन उतर कोरियाई शासन और उसकी प्रणाली को निशाना बनाने की योजना बना रहे है। उन्होने सेना को भी युद्ध के लिए तैयार रहने का आदेश दे रखा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -