हमारे पास ऐसे छोटे परमाणु हथियार भी है, जो मिसाइलों में लग सकते है
हमारे पास ऐसे छोटे परमाणु हथियार भी है, जो मिसाइलों में लग सकते है
Share:

सियोल : उत्तर कोरिया के तानाशाह नेता किम जोंग उन ने धमकी भरे लहजे में कहा है कि उनके पास ऐसे छोटे परमाणु बम भी है, जो कि बैलेस्टिक मिसाइलों में लगाए जा सकते है। उन्होने अपने हथियारों की क्वालिटी में सुधार करने का आदेश दिया है। इतना ही नहीं किम ने अपनी सेना से अमेरिका और दक्षिणी कोरिया पर हमले के लिए भी तैयार रहने को कहा है।

सरकारी मीडिया की खबरों के अनुसार, किम ने परमाणु हथियारों के निरीक्षण के बाद कहा कि हमने परमाणु बमों का इस तरह से मानकीकृत किया गया है की वो बैलिस्टिक मिसाइलों में लग सके। दूसरी ओऱ कोरिया चीन में बने ट्रकों का इस्तेमाल तोप प्रणाली बनाने के लिए कर रहा है।

मीडिया में दिखाई गई तस्वीरों के मुताबिक, एमआरएलएस को चीन में बनी सिनोट्रक होवो के उपर लगाया गया है। नॉर्थ कोरिया में इऩ ट्रकों का वृहद स्तर पर व्यवसायिक तथा खनन कार्यो में उपयोग किया जाता है। पिछले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र ने कोरिया पर कई कड़े प्रतिबंध लगा दिए।

इस मुद्दे पर चीन के विदेश मंत्रालय ने फिलहाल कोइ प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन इतना जरूर कहा है कि संयुक्त राष्ट्र की तरफ से उत्तर कोरिया पर लगे प्रतिबंधों को वह लागू करने के प्रति प्रतिबद्ध है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -