Nokia 2.3 की कीमत में हुई कटौती, इतने दाम में हो रहा है अवेलेबल

Nokia 2.3 की कीमत में हुई कटौती, इतने दाम में हो रहा है अवेलेबल

HMD Global ने पिछले साल दिसंबर में भारतीय बाजार में अपना बजट सेंट्रिक स्मार्टफोन Nokia 2.3 लॉन्च कर दिया था. अभी फोन को लॉन्च हुए कुछ ही महीने हुए हैं लेकिन कंपनी ने इसकी कीमत में 1,000 रुपये की कटौती कर दी है. कीमत में हुई कटौती के बाद यह स्मार्टफोन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्टेड है और आप इसे 7,199 रुपये में खरीद भी सकते हैं. जबकि इसे 8,199 रुपये की कीमत के साथ भारत में लॉन्च किया गया था. यह स्मार्टफोन Cyan Green, Sand और Charcoal कलर वेरिएंट में अवेलेबल है.

अगर Nokia 2.3 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है. इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 720 x 1520​ पिक्सल और 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो है. Android 9.0 Pie ओएस पर आधारित इस स्मार्टफोन को 2GHz क्वाड-कोर मीडियाटेक हीलियो A22 12nm प्रोसेसर पर पेश किया गया है. साथ ही लॉन्च के दौरान कंपनी ने जानकारी दी थी कि इस स्मार्टफोन को जल्द ही Android 10 पर अपग्रेड किया जाएगा. फोन में 2जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 400जीबी तक एक्सपेंड कर सकते हैं.

Nokia 2.3 में पावर बैकअप के लिए 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है. जो कि कंपनी के अनुसार लगभग दो दिनों की बैटरी लाइफ दे सकती है. फोटोग्राफी सेक्शन की बात करें तो इस स्मार्टफोन में आपको एलईडी फ्लेश के सााि ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा. इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है. वहीं फोन में दिए गए गए 5 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे की मदद से यूजर्स वीडियो कॉलिंग और सेल्फी का आनंद ले सकते हैं. सिक्योरिटी के लिए इसमें फेस अनलॉक फीचर मौजूद है जबकि फिंगरप्रिंट सेंसर नदारद है. फोन में कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर इसमें Dual 4G VoLTE, ब्लूटूथ्र 5.0, जीपीएस और माइक्रोएसडी यूएसबी मौजूद हैं.

स्टूडियों की तरह घर पर कर सकते है गाने की प्रैक्टिस, Karaoke एप्स करेंगे मदद

20 फरवरी को Tecno Camon 15 होगा लॉन्च, जानें पूरी डिटेल्स

25 फीसदी तक महंगे हो सकते है प्लान, फोन पर बात करना हुआ मुश्किल