एसएसपी पर कांस्टेबल ने तान दी एके-47
एसएसपी पर कांस्टेबल ने तान दी एके-47
Share:

नॉएडा: नॉएडा की क्राइम ब्रांच टीम अभी स्थानीय कारोबारियों से अवैध वसूली करने के आरोपों में घिरी हुईं है, यही नहीं कारोबारियों से वसूली करने की रेट लिस्ट भी क्राइम ब्रांच के आला महकमे के हाथ लगी है. जिसके बाद से पुरे क्राइम ब्रांच विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. जिसके बाद नॉएडा पुलिस ने अपने ही कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है. इसी के चलते गौतमबुद्ध नगर के SSP अजयपाल शर्मा भी अपने महकमे के भ्रष्ट कर्मचारियों की पड़ताल करने के लिए, खुद सादे कपड़ों में निरिक्षण करने निकले थे. 

वे अलग-अलग वाहनों से भ्रमण करते हुए निरिक्षण करने लगे कि उनके विभाग का कोई कर्मचारी अवैध वसूली में तो नहीं लगा हुआ है, साथ ही वे पुलिसकर्मियों की मुस्तैदी की भी परीक्षा ले रहे थे. इसके लिए उन्होंने वायरलेस पर सूचना प्रसारित करवाई कि एक संदिग्ध फॉर्चूनर गाड़ी शहर में है, साथ ही उसे रोकने कि बात भी कही. जब ये गाड़ी एक बैरिकेड से गुजरी तो वहां मौजूद पुलिसकर्मी ने ड्राइवर को गाड़ी रोकने का इशारा किया, लेकिन जब गाड़ी नहीं रुकी तो कांस्टेबल दौड़कर आया और गाड़ी में मौजूद एसएसपी अजयपाल शर्मा पर ही अपनी एके-47 तान दी और गाड़ी से उतरने को कहा. इसपर एसएसपी ने जवान की मुस्तैदी की प्रशंसा की.

लेकिन इस बीच सबकुछ ठीक वैसा ही नहीं रहा जैसा एसएसपी ने सुरक्षा के मद्देनजर सोचा था. SSP को इस बीच एक पीसीआर वैन ऐसी भी मिली, जिसने अलर्ट घोषित होने के बावजूद संदिग्ध फॉर्चूनर गाड़ी का पीछा नहीं किया. वायरलेस पर अजयपाल शर्मा ने एक पीसीआर वैन को सूचित किया कि आपके इलाके से संदिग्ध फॉर्चूनर गाड़ी गुजरेगी. लेकिन सूचना होने के बावजूद पुलिस वैन ने अपने सामने से गुजरती फॉर्चूनर कार को रोकने की जहमत नहीं उठाई. जिसके बाद एसएसपी ने उस पुलिस वैन में सवार एक सब इंस्पेक्टर राजवीर को सस्पेंड कर दिया. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले क्राइम ब्रांच के अफसरों द्वारा की जाने वाली उगाही की रेट लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी, जिसके बाद से डिपार्टमेंट की थू-थू हो रही थी, इसलिए एसएसपी ने परीक्षा लेने के लिए ये कदम उठाया था. 

मुख्य सचिव मारपीट केस : पूछताछ के लिए केजरीवाल के दर पर दिल्ली पुलिस

इस देश में घरेलू हिंसा के सबसे ज्यादा शिकार हैं पुरुष

सीएस पिटाई मामले में केजरीवाल से होगी पूछताछ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -