नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन पर लगा विश्वभारती की जमीन पर कब्ज़ा करने का आरोप
नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन पर लगा विश्वभारती की जमीन पर कब्ज़ा करने का आरोप
Share:

पश्चिम बंगाल के विश्वभारती यूनिवर्सिटी मतलब शांति निकेतन प्रशासन की तरफ से हाल ही में एक लिस्ट जारी की गई थी। इस लिस्ट में यूनिवर्सिटी की भूमि पर अवैध तौर पर कब्जा करने वालों के नाम थे। इस लिस्ट में नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन का नाम भी था। अब इसे लेकर अमर्त्य सेन की तरफ से भी रिएक्शन आए है। यूनिवर्सिटी की तरफ से अवैध कब्जेदारों की लिस्ट में नाम सम्मिलित किए जाने पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए सेन ने आरोप को खारिज किया।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, नोबेल विजेता अर्थशास्त्री ने कहा है कि उनके कब्जे में जो भूमि है, वह रिकॉर्ड में दर्ज है। पूरी भूमि लम्बे समय के लीज पर है, जिसकी अवधि पूरा होने के समीप भी नहीं है। सेन ने साथ ही यह भी कहा है कि विश्वभारती यूनिवर्सिटी ने कभी भी उनके या उनके परिवार पर अवैध तौर पर भूमि कब्जा करने का आरोप नहीं लगाया।

नोबेल विजेता अर्थशास्त्री ने कहा है कि लीज के अलावा भूमि उनके पिता ने क्रय की थी जो फ्री होल्ड है तथा दस्तावेजों में मौजा सुरुल के तहत दायर हुई थी। विश्वभारती यूनिवर्सिटी के कुलपति विद्युत चक्रवर्ती पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वीसी, यूनिवर्सिटी की जमीन से कब्जा हटाने में जुटे हैं। सेन ने निशाना साधते हुए कहा कि शांतिनिकेतन की संस्कृति तथा यूनिवर्सिटी के वीसी की संस्कृति में अंतर है।

शारदा घोटाला: सुप्रीम कोर्ट से सीबीआई ने की मांग, कहा- राजीव कुमार जांच में नहीं कर रहे हैं सहायता

आज है अमित शाह के पूर्वोत्तर दौरे का दूसरा दिन, प्रसिद्ध कामाख्या मंदिर में किए दर्शन

52 एनएससीएन (K-YA) उग्रवादियों ने नगालैंड में किया आत्मसमर्पण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -