कोई काम नहीं किया, फिर कैसे मिला 1.72 करोड़ का पेमेंट ? केरल सीएम पिनाराई विजयन की बेटी वीणा से ED करेगी सवाल
कोई काम नहीं किया, फिर कैसे मिला 1.72 करोड़ का पेमेंट ? केरल सीएम पिनाराई विजयन की बेटी वीणा से ED करेगी सवाल
Share:

कोच्ची: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन खुद कानूनी मुसीबत में फंस गई हैं, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनके और उनकी आईटी कंपनी के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत मामला शुरू किया है। यह मामला एक खनिज कंपनी द्वारा वीणा विजयन की फर्म को बिना किसी संबंधित सेवा के किए गए भारी भुगतान के इर्द-गिर्द घूमता है। यह घटनाक्रम भाजपा द्वारा लगातार की जा रही जांच की मांग के बीच आया है, जो इन आरोपों के संबंध में पिनाराई विजयन और वीणा विजयन दोनों से सवाल कर रही है।

ED की जांच 2017 और 2018 के बीच वीना विजयन की स्वामित्व वाली कंपनी एक्सलॉजिक सॉल्यूशंस को किए गए कुल 1.72 करोड़ रुपये के भुगतान पर केंद्रित है। इस अवधि के दौरान, कोच्चि स्थित कोचीन मिनरल्स एंड रूटाइल लिमिटेड (सीएमआरएल) ने कथित तौर पर वीणा की आईटी कंपनी द्वारा कोई सेवा उपलब्ध न कराने के बावजूद ये भुगतान किए। ऐसा संदेह है कि भुगतान सीएमआरएल के खिलाफ किसी भी संभावित कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए किया गया था, जिससे जबरन वसूली के आरोप लगे।

इस मामले ने पहले कर्नाटक उच्च न्यायालय में ध्यान आकर्षित किया था, जहां एक्सलॉजिक सॉल्यूशंस ने केरल के मुख्यमंत्री की बेटी वीणा विजयन के पारिवारिक संबंधों का हवाला देकर जांच से बचने का प्रयास किया था। हालाँकि, अदालत ने कथित गलत कामों की बिना किसी बाधा के जाँच करने के सरकार के अधिकार पर ज़ोर देते हुए याचिका खारिज कर दी। इस फैसले के बाद, ED द्वारा मामला दर्ज किए जाने की उम्मीद थी, जिससे संभावित रूप से उचित समय पर वीणा विजयन से पूछताछ हो सकेगी।

बता दें कि जनवरी की शुरुआत में केरल विधानसभा में इस मुद्दे को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने दावा किया था कि वीणा ने अपनी पत्नी की सेवानिवृत्ति निधि का उपयोग करके कंपनी की स्थापना की थी। उन्होंने अपने परिवार पर लगे आरोपों को निराधार बताया। वीणा की पार्टी सीपीआई (एम) ने भी आरोपों के खिलाफ उनका बचाव किया है और ईडी की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया है।

बैंगलोर: रामेश्वरम कैफ़े में ब्लास्ट होते ही बरेली आ गया मौलाना, NIA ने मस्जिद से पकड़ा, विदेश जाने की थी तैयारी

वोट डलने से पहले ही भाजपा के 5 उम्मीदवार जीते, उनके खिलाफ प्रत्याशी ही नहीं उतार पाई कांग्रेस

खाना अच्छा नहीं बना..! तो पोते ने पत्नी के साथ मिलकर बूढी दादी को बेरहमी से पीटा, अब गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -