बेनतीजा रही सर्वदलीय बैठक
बेनतीजा रही सर्वदलीय बैठक
Share:

नई दिल्ली : मानसून सत्र में आरोपों की बौछार से घिरी सरकार पर हर ओर से वार हो रहे हैं। लगातार विरोधों का सामना कर रही सरकार ललित मोदी गेट कांड पर तो घिर ही गई है तो दूसरी ओर व्यावसायिक परीक्षामंडल भर्ती घोटाले को लेकर भी संसद में गतिरोध का सामना करना पड़ा। मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में काली पट्टी बांधकर हंगामा कर रहे विपक्षी सांसदों ने आज भी संसद नहीं चलने दी तो दूसरी ओर इस मामले को सामंजस्य बनाने और संसद को चलाने के लिए आयोजित की गई सर्वदलीय बैठक नहीं चलने दी गई।

संसद में स्पीकर सुमित्रा महाजन द्वारा स्थगन प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया गया। तो दूसरी ओर कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी द्वारा विपक्षी सांसदों को एकजुट किया गया और सभी ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। विपक्षी वी वांट जस्टिस का नारा लगाते रहे। सदन दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। जिसके बाद सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी गई।

कार्रवाई प्रारंभ होने के बाद फिर से वैंकेया नायडू ने कहा कि किसी ने भी गलत नहीं किया है। यही नहीं राज्यसभा में भी लोगों ने काम नहीं तो वेतन नहीं की मांग करते हुए हंगामा कर दिया। केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने इस मसले को सदन में उठा दिया। मामले में यह बात सामने आई है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ललित मोदी गेट कांड के मसले पर बयान देने को राज़ी हो गई थीं लेकिन राज्य सभा और लोकसभा में भारी हंगामे के बीच उनकी सुनी नहीं गई।

जिसके बाद सदन को पहले 12 बजे तक फिर दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया। मामले में संसदीय कार्य मंत्री वैंकेया नायडू द्वारा कहा गया कि इस तरह के गतिरोध को समाप्त करने के लिए प्रधानमंत्री को हस्तक्षेप करना पड सकता है। मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संसद में बयान दिए जाने की बात सामने आती रही और विपक्ष भी पीएम मोदी से यही मांग करता रहा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -