विराट जैसा कोई नहीं

By Pooja Suryawanshi
Nov 30 2017 08:35 AM
विराट जैसा कोई नहीं

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि, क्रिकेट के खेल को विश्व स्तर पर कायम रखने के लिए टेस्ट क्रिकेट को प्रमुखता देने की आवश्यकता है. बता दे कि, कोहली ने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के पहले वार्षिक सम्मेलन के समय कहा कि, "मेरा मानना है कि क्रिकेट को विश्व स्तर पर बनाए रखने के लिए टेस्ट क्रिकेट सर्वोपरि है. मैं युवाओं से आग्रह करूंगा कि वे खेल के लंबी अवधि वाले प्रारूप को अपनाएं."

ख़ास बात यह है कि, इस ख़ास मौके पर दिल्ली क्रिकेट के कई दिग्गज एक साथ दिखे. यही नहीं बल्कि, पूर्व भारतीय कप्तान मंसूर अली खां पटौदी की पत्नी शर्मिला टैगोर भी मौजूद थी. वही कोहली ने इस अवसर पर अंडर-14 और अंडर-16 के दिनों को साझा किया. कोहली ने कहा कि, "मुझे याद है कि जब मैं दिल्ली के लिए अंडर-14 और अंडर-16 में खेला करता था. तब बेदी सर हमें काफी कड़ा अभ्यास करवाते थे. अब यह मेरी जिंदगी का हिस्सा बन चुका है." उन्होंने कहा कि, दिल्ली के कप्तानों के साथ यहां पर खड़ा होना बहुत बड़ा सम्मान है. मैं खुद भी दिल्ली का कप्तान हूं.

इसके अलावा इस ख़ास मौके पर बिशन सिंह बेदी का कहना है कि, "मैं मैदान पर उनकी (कोहली) कुछ हरकतों से भले ही सहमत नहीं हो सकता, लेकिन जिस तरह से विराट मैदान पर अपना सब कुछ झोंक देता है वैसा मैंने किसी अन्य को नहीं देखा. मैंने किसी भी अन्य भारतीय को विराट की तरह जी जान लगाते हुए नहीं देखा. विराट जैसा वास्तव में कोई नहीं है." बेदी ने कहा कि, किस तरह से आजकल क्रिकेटर आईपीएल अनुबंध हासिल करने के लिए रणजी और दलीप ट्रॉफी का उपयोग करते हैं. विराट ने सम्मान ग्रहण करने के बाद कहा, "बिशन सर के हाथों से यह सम्मान ग्रहण करना मेरे लिए बड़े गौरव की बात है'

ये भी पढ़े

गावस्कर के बेटे ने खुद का ही फोटो किया ट्रोल

अकमल ने दिया खुद के जिन्दा होने का प्रमाण

विराट सेना से घबरा श्रीलंका ने बदला कप्तान

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में