‘SC, ST और OBC का आरक्षण कोई नहीं हटा सकता', कांग्रेस पर अमित शाह का हमला
‘SC, ST और OBC का आरक्षण कोई नहीं हटा सकता', कांग्रेस पर अमित शाह का हमला
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि जब तक बीजेपी सत्ता में है, देश में एससी, एसटी एवं OBC का आरक्षण कोई नहीं हटा सकता। एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस पर गलत सूचना अभियान चलाने का आरोप लगाया कि यदि भारतीय जनता पार्टी निरंतर तीसरी बार सत्ता में आई तो वह संविधान बदल देगी। 

अमित शाह ने कहा, “बीजेपी संविधान नहीं बदलेगी। साथ ही, एससी, एसटी एवं ओबीसी समुदायों के लिए आरक्षण बरकरार रहेगा। इसे कोई नहीं हटा सकता। यह प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी है।” आगे उन्होंने कहा, “अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में, हमारे भाइयों – हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई – पर अत्याचार किया जा रहा है। क्या हमें उन्हें सुरक्षा नहीं देनी चाहिए? मोदी सरकार ने हमारे शरणार्थी भाइयों को नागरिकता देने का काम किया है। किन्तु कांग्रेस का कहना है कि वह नागरिकता संशोधन अधिनियम को रद्द कर देगी।”

अमित शाह ने कांग्रेस पर यह झूठ फैलाने का भी आरोप लगाया कि यदि बीजेपी 400 सीटें जीतेगी तो आरक्षण व्यवस्था हटा देगी। उन्होंने कहा, “लोगों ने हमें 2014 एवं 2019 में पूर्ण बहुमत दिया। क्या हमने आरक्षण समाप्त किया? इसकी बजाय, हमने पूर्ण बहुमत का उपयोग तीन तलाक को खत्म करने, धारा 370 को खत्म करने, आतंकवाद को खत्म करने और CAA लाने के लिए किया।”

इंदौर से गिरफ्तार हुए लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 3 बदमाश, कई हथियार हुए बरामद

शादी वाले दिन उठी दुल्हन की अर्थी, घर में मचा कोहराम

साली के प्यार में पागल हुआ जीजा, रोड़ा बन रहे साले को उतार दिया मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -