पीएनबी घोटाले में मेहुल चोकसी की फर्म के शीर्ष अधिकारी की जमानत याचिका ख़ारिज
पीएनबी घोटाले में मेहुल चोकसी की फर्म के शीर्ष अधिकारी की जमानत याचिका ख़ारिज
Share:

मुंबई: बहुचर्चित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में गिरफ्तार गीतांजलि ग्रुप ऑफ कंपनीज के उपाध्यक्ष विपुल चीतलिया की जमानत याचिका शुक्रवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने खारिज कर दी।

मार्च 2018 में केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किए गए चीतलिया ने दूसरी बार जमानत याचिका दायर की थी। विशेष सीबीआई न्यायाधीश वीसी बर्डे ने अर्जी खारिज कर दी। सीबीआई ने आरोप लगाया था कि गीतांजलि समूह के मालिक फरार आरोपी मेहुल चोकसी के साथ धोखाधड़ी करने के लिए चिटालिया "मास्टरमाइंड" था।

एजेंसी ने लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (LoU) के लिए आवेदन जारी करने के लिए चीतलिया समूह का अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता भी था। पीएनबी के एक पूर्व अधिकारी सीबीआई ने मुख्य आरोपी गोकुलनाथ शेट्टी की सक्रिय मिलीभगत के साथ फर्जी LoU लेनदेन करने के लिए आवेदन तैयार करने में उनका महत्वपूर्ण योगदान था। LoU एक बैंक गारंटी है जिसके तहत एक बैंक अपने ग्राहक को दूसरे, आमतौर पर विदेशी बैंक से पैसे जुटाने की अनुमति दे सकता है। चोकसी और उनके भतीजे नीरव मोदी ने कुछ बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर LoUs को धोखे से प्राप्त करके 14,000 करोड़ रुपये के PNB को धोखा देने का आरोप लगाया है।

शहडोल के जिला अस्पताल में लगातार हो रही बच्चों की मौतें, भोपाल तक मचा हड़कंप

आयशर ट्रक पलटने से कई हुए घायल

10 दिसंबर को नई संसद की आधारशीला रखेंगे पीएम मोदी, 21 महीनों में पूरा होगा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -