रेल बजट को लेकर नीतीश ने उठाये सवाल
रेल बजट को लेकर नीतीश ने उठाये सवाल
Share:

पटना : केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा रेल बजट को समाप्त कर आम बजट में विलय करने के मामले में राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सवाल खड़े किये है। नीतीश ने कहा है कि यदि केन्द्र सरकार रेल बजट को समाप्त करती है तो इससे रेलवे की स्वायत्ता समाप्त हो जायेगी।

नीतीश का कहना है कि देश की जनता रेल बजट अलग से ही चाहती रही है और यही कारण रहा है कि लंबे समय से रेल बजट अलग से पेश किया जाता रहा है। मालूम हो कि नीतीश कुमार रेल मंत्री का भी दायित्व संभाल चुके है।

नीतीश के अलावा अन्य विपक्षियों ने भी मोदी सरकार के इस निर्णय को गलत करार दिया है। गौरतलब है कि मोदी सरकार ने 92 वर्ष की परंपरा को तोड़ते हुये रेल बजट को आम बजट में ही मिलाने का निर्णय लिया है। हालांकि मोदी सरकार का यह मानना है कि एक ही बजट पेश होने के बाद रेलवे को दस हजार करोड का फायदा हर वर्ष होगा वहीं यह निर्णय समय की आवश्यकता के अनुसार ही लिया गया है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश ने मोदी से कहा है कि वे अपने इस निर्णय पर फिर से विचार करें। उन्होंने यह भी कहा है कि रेल बजट को जनता चाहती है तथा सांसद भी अलग-अलग बजट ही पेश करने के समर्थन में है। नीतीश का कहना है कि लोगों को रेलवे से अपेक्षा रहती है लेकिन मोदी सरकार ने रेल बजट को खत्म कर लोगों की अपेक्षाओं पर कुठाराघात किया है।

लालू ने दिया कांग्रेस को झटका, नीतीश है PM के उम्मीदवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -