मुलायम को मनाने में लगे नीतीश

मुलायम को मनाने में लगे नीतीश

पटना : बिहार में इन दिनों राजनीतिक गतिरोध सुर्खियों में बना हुआ है। दरअसल आगामी चुनाव में सामने आने वाले जनता परिवार महागठबंधन से सपा ने वाॅक आउट कर लिया तो अब जेडीयू और आरजेडी सपा को मनाने में लगा हुआ है। इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सपा प्रमुख मुलायम को मनाने में जुटे हैं। जहां आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने सपा प्रमुख मुलायम से भेंट कर उन्हें मनाने का प्रयास किया वहीं नीतीश सपा को मनाने में लगे हैं। नीतीश ने कहा कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ऐसा कोई कदम न उठाए जिससे उनका नुकसान हो जाए।

जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव भी उन्हें मनाने में लगे हैं। नीतीश ने कहा कि हम सभी सपा प्रमुख मुलायम सिंह का सम्मान करते हैं। वे निर्णय लेने में जल्दी कर रहे हैं। यही नहीं इस मामले में कहा गया कि जनता परिवार में मुलायम का कद बड़ा है तो दूसरी ओर उन्हें मिलकर ही कोई निर्णय लेना होगा।

मुलायम सिंह यादव इस तरह का निर्णय न लें जिससे उनका अहित हो। उन्होंने कहाँ कि सभी सीटे ही उनकी थी। राष्ट्रीय जनता दल के साथ गठबंधन के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम पहले भी साथ में थे हालाकि बीच में अलग हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर उन्होंने कहा कि देश चलाने के लिए उदार होने की जरूरत है। लोकसभा चुनाव में किए गए वादे पूरे नहीं किए गए।