बिहार में नहीं दिल्ली में हो गया है जंगलराज

Feb 19 2016 03:45 PM
बिहार में नहीं दिल्ली में हो गया है जंगलराज

पटना : पटियाला हाउस कोर्ट में जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार के साथ मारपीट होने के मामले में अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने टिप्पणी की है। उनका कहना था कि हर बार लोग बात करते हैं कि बिहार में जंगलराज है लेकिन अब तो दिल्ली में ही जंगलराज नज़र आने लगा है। पटियाला हाउस कोर्ट में हमला होने के बाद उसे देखकर यह लगता है कि जंगलराज दिल्ली में है। पूरे देश के ही साथ कन्हैया की गिरफ्तारी को लेकर बिहार में राजनीति गर्मा गई है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री को लेकर उन्होंने टिप्पणी की और कहा कि पीएम को जनता को बताना चाहिए कि वे देशद्रोह की परिभाषा किसे मानते हैं। उनके विरूद्ध कोई भी सबूत अब तक पेश नहीं किया गया। नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जेएनयू जैसे शैक्षणिक संस्थान को प्रभावित करने का प्रयास कर रही है।

केंद्र सरकार ऐसे लोगों को दबा रही है जो केंद्र की भाजपानीत सरकार के विचार नहीं मानते हैं। ऐसे लोगों की संख्या जेएनयू में बढ़ रही है जिसे दबाने के प्रयास हो रहे हैं। अपने विचार थोपने के लिए इस तरह का कार्य किया जा रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र द्वारा जो वादे किए गए वह उसमें पूरी तरह से सफल नहीं हो पाया। अब लोगों का ध्यान हटाने के लिए व्यर्थ ही हंगामा किया जा रहा है।