मोदी ने दिया मदद का भरोसा, नीतीश ने कराया हालातों से अवगत
मोदी ने दिया मदद का भरोसा, नीतीश ने कराया हालातों से अवगत
Share:

नई दिल्ली : मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर बिहार में उपजे बाढ़ के हालातों से अवगत कराया। नीतीश सोमवार की दोपहर दिल्ली पहुंचे थे। पीएम मोदी ने नीतीश को केन्द्र की ओर से हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया है। गौरतलब है कि देश के कई राज्यों में बारिश और बाढ़ ने तबाही मचा रखी है। नीतीश कुमार ने मोदी से करीब आधे घंटे से अधिक चर्चा करते हुये बिहार की स्थिति से अवगत कराते हुये केन्द्र सरकार से मदद की गुहार की।

मोदी ने कहा कि वह सरकार के साथ है और केन्द्र की तोर से हर तरह की मदद की जायेगी। नीतीश ने फरक्का बेराज की उपयोगिता के मूल्यांकन करने का भी निवेदन मोदी से किया है। मोदी से मुलाकात के बाद नीतीश मीडियाकर्मियों से मिले और बताया कि बिहार के लोग जिस तरह से स्थिति में फंसे हुये है, वह ठीक नहीं है। वे केन्द्र सरकार से मदद के सिलसिले में ही प्रधानमंत्री से मिले थे।

इसलिये बिगड़े हालात

नीतीश ने बताया कि बिहार में यूं तो अधिक बारिश नहीं हो रही है और न ही बाढ़ आ रही है, लेकिन इसके बाद भी हालात बिगड़े हुये है। नीतीश ने बताया कि झारखंड और नेपाल की नदियों का पानी गंगा नदी में आता है और गंगा सिल्ट हो रही है इसी कारण जलग्रहण क्षमता कम होने से हालात बिगड़ गये है। नीतीश ने मोदी को यह भी बताया कि फरक्का बेराज के कारण स्थिति काबू में नहीं आ रही है। बेराज निर्माण के पूर्व सिल्ट बंगाल की खाड़ी में पहुंचता था लेकिन अब बेराज निर्माण के बाद ऐसा नहीं होने से गंगा उफान पर आ रही है।

दो दिनों के लिए कश्मीर जायेंगे राजनाथ

न गाड़ी है और न जमीन, फिर भी लखपति है अपने मोदी जी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -