नीतीश कुमार ने दी बसंत पंचमी की बधाई एवं शुभकामनायें
नीतीश कुमार ने दी बसंत पंचमी की बधाई एवं शुभकामनायें
Share:

पटना : आज बसंत पंचमी है . इस पावन पर्व के साथ माँ सरस्वती की पूजा का पवित्र अवसर भी है. इस विशेष अवसर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें प्रेषित की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि ''लोग पूरे उत्साह एवं श्रद्धा के साथ ऋतुराज बसंत के आगमन पर बसंत पंचमी तथा ज्ञान की अधिष्ठात्री माॅ सरस्वती की पूजा आराधना करते हैं. आज ज्ञान की दुनिया है.

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है कि बिहार में ज्ञान का प्रकाश तेजी से फैल रहा है और बिहार अपने पुराने गौरवशाली षाली इतिहास को प्राप्त करने में सफल होगा.'' मुख्यमंत्री ने कहा कि 'पारस्परिक सौहार्द्र के साथ बसंत पंचमी व सरस्वती पूजा के पर्व को मनायें. उन्होंने आशा व्यक्त की है कि यह पर्व समस्त प्रदेश वासियों के लिए सुख, शान्ति, समृद्धि और सौहार्द्र का अनुपम उपहार देगा तथा प्रदेश में ज्ञान का स्वर्णिम प्रकाश अधिकाधिक विस्तारित होगा.''  

बसंत पंचमी का त्योहार हर साल माघ मास में शुक्ल पक्ष की पांचवे दिन मनाया जाता है. इस वर्ष भी देशभर में बसंत पंचमी का त्योहार श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है. बसंत पंचमी के दिन के बारे में मान्यता है कि इस दिन ज्ञान-विज्ञान, संगीत, कला और बुद्धि की देवी माता सरस्वती का जन्म हुआ था. इसलिए बसंत पंचमी के दिन खास तौर पर देवी सरस्वती की पूजा की जाती है.

बिहार में तीन सौ करोड़ रुपये में होगा स्टेडियम का कायाकल्प

 

विराट विशाल ऐतिहासिक मानव श्रृंखला का सफल आयोजन

इतिहास रचेगी तेरह हज़ार किमी लम्बी मानव श्रृंखला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -