मोदी की पाकिस्तान यात्रा का नीतीश कुमार ने किया स्वागत

Jan 08 2016 02:54 PM
मोदी की पाकिस्तान यात्रा का नीतीश कुमार ने किया स्वागत

पटना : पठानकोट में हुए आतंकी हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सत्ताधारी एनडीए पर सवाल उठने लगे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाहौर यात्रा को लेकर विपक्ष कई तरह के सवाल कर रहा है। मगर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करने में लगे हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री का पाकिस्तान का दौरा बेहतरीन कदम रहा। उन्होंने कहा कि यह एक व्यक्तिगत सोच है। मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि यह एक अच्छा गेस्चर है। अच्छा कदम है।

उनके द्वारा कहा गया कि पाकिस्तान में लोकतांत्रिक शक्तियों को मजबूत करना दोनों ही देशों के मध्य विभिन्न मसलों को सुलझाने के ही साथ संबंधों को शानदार बनाने के लिए यह बेहद आवश्यक है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाहौर दौरे के बाद पठानकोट पर हुए हमले के बाद से ही विपक्ष द्वारा इस मामले में कई तरह के प्रश्न उठाए जाने लगे हैं।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने इस मामले में एनडीए और पीएम मोदी को घेरते  हुए कहा कि जब कांग्रेस के कार्यकाल में 26/11 के हमलों को लेकर इसी तरह का रवैया सरकार ने अपनाया तो मोदी की प्रतिक्रिया काफी तल्ख थी मगर अब मोदी नेतृत्व वाली सरकार इसी तरह के प्रयास करते हुए पाकिस्तान से वार्ता की बात कर रही है।