नीतिश ने दिया महिलाओं को तोहफा, सरकारी नौकरियों में मिलेगा 35 प्रतिशत आरक्षण
नीतिश ने दिया महिलाओं को तोहफा, सरकारी नौकरियों में मिलेगा 35 प्रतिशत आरक्षण
Share:

पटना : विधानसभा चुनाव के पूर्व मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने 5 वर्ष के लिए विजन डाॅक्युमेंट तैयार किया। जिसे उन्होंने जनता के समक्ष पेश कर दिया है। इस विज़न डाॅक्युमेंट में उन्होंने चुनाव पूर्व कई लुभावने वादे किए हैं। जिसमें उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार शासकीय सेवाओं में महिलाओं को करीब 35 प्रतिशत आरक्षण प्रदान करेगी। मिली जानकारी के अनुसार बिहार में चुनाव से पहले नीतिश कुमार ने लोगों को अपने पक्ष में प्रारंभ करना शुरू कर दिया है। जिसके तहत उन्होंने जनता पर मेहरबानी दिखाते हुए युवाओं को रिझाया है।

ऐसे में उन्होंने महिला वर्ग का विशेष ध्यान रखा है। इस दौरान पुलिस सेवा में राज्य द्वारा महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने की व्यवस्था की गई। चुनाव से ऐन पहले की गई इस तरह की घोषणा से युवतियों को खुशी मिली है। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा युवाओं को रिझाने के लिए रोजगार के मसले पर की गई पहल और घोषणाओं की काट माना जा रहा है। अपनी घोषणा के तहत मुख्यमंत्री नीतिश ने राज्य में अगले 5 वर्ष में योजनाओं पर 2.70 लाख रूपए वहन करने का लक्ष्य रखा है। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित किए गए राहत पैकेज से तौल कर देखा जा रहा है।

यही नहीं मुख्यमंत्री नीतिश ने राज्य के विद्यालयों और महाविद्यालयों में फ्री वाईफाई सुविधा की घोषण की है। इस दौरान उन्होंने कहा है कि यह योजना जनता के सामने रखी गई है। दूसरी ओर विद्यार्थियों द्वारा 4 लाख रूपए तक के क्रेडिट कार्ड लाने की योजना भी बनाई जा रही है। दूसरी ओर विद्यार्थियों के लिए 4 लाख रूपए तक के क्रेडिट कार्ड की भी योजना प्रारंभ किए जाने की उन्होंने घोषणा की। उनका कहना था कि विद्यार्थियों को ऋण लेने और उसका भुगतान करने पर सरकार 3 प्रतिशत की सब्सिडी प्रदान करेगी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -