नितिन राउत इस दिन करने वाले है आजमगढ़ का दौरा

नितिन राउत इस दिन करने वाले है आजमगढ़ का दौरा
Share:

नागपुर: स्‍वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्‍या पर यूपी के आजमगढ़ के बांसा गांव के दलित सरपंच सत्यमेव जयते उर्फ ​​पप्पू राम की बेरहमी से गोली मारकर क़त्ल कर दिया गया है. अखिल भारतीय कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग ने यूपी में दलितों पर बढ़ते हमलों को सीरियस लेते हुए.  नितिन राउत रविवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर जाने वाले है. डॉ राउत सत्यमेव जयते उर्फ ​​पप्पू राम के परिवार से मिलने जाएंगे और संवेदना व्यक्त करने वाले है.

मिली जानकारी के अनुसार यूपी में एक दलित सरपंच की नृशंस का क़त्ल चिंता का विषय बन चुका है. जिसके बाद यह महसूस हुआ है कि  यूपी में दलित सुरक्षित नहीं हैं. इस स्थिति में, यूपी में दलित समुदाय को भरोसा दिलाने के लिए, डॉ नितिन राउत खुद पीड़ित परिवार से मिलने जाने वाले है. इस दौरान, कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने मामले की सच्चाई की जानकारी के लिए एक तथ्य-खोज समिति को गांव भेजने का निर्णय कर लिया है. समिति में राउत शामिल हैं. उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय कुमार लल्लू और कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया भी यात्रा के बीच उनके साथ मौजूद होने वाले है. वे एक संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित कर सकते है. 

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) के मुताबिक, दलितों के विरुद्ध अपराधों में, बलात्कार, क़त्ल, हिंसा और भूमि से संबंधित मुद्दों को लेकर उत्तर प्रदेश का नाम शीर्ष राज्यों में रहता है. NCRB के आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में दलितों के विरुद्ध अपराधों में वर्ष 2014 से 2018 तक 47 प्रतिशत की भारी वृद्धि हुई है, जिसके उपरांत गुजरात में 26 प्रतिशत, हरियाणा में 15 प्रतिशत, मध्य प्रदेश में 14 प्रतिशत और महाराष्ट्र में 11 प्रतिशत. 

फेसबुक केस: राज्यवर्धन राठौर ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र, थरूर पर उठाए सवाल

राष्ट्रपति की शक्तियों पर लगेगी लगाम, कानून में संशोधन करेगी श्रीलंका की नई सरकार

आप नेता संजय सिंह ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा- मुझे कुख्यात के रूप में पेश किया जा रहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -