फेसबुक केस: राज्यवर्धन राठौर ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र, थरूर पर उठाए सवाल
फेसबुक केस: राज्यवर्धन राठौर ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र, थरूर पर उठाए सवाल
Share:

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने फेसबुक केस में लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है. चिट्ठी में उन्होंने सूचना प्रौद्योगिकी की संसदीय समिति पर हमला बोला है. लोकसभा अध्यक्ष को लिखी चिट्ठी में राज्यवर्धन सिंह राठौर ने समिति के वर्तमान अध्यक्ष पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा है कि वर्तमान अध्यक्ष फेसबुक मामले में मुद्दा बनाने के लिए मीडिया में बात कर रहे हैं, जबकि उन्हें बोर्ड में इस पर बात करनी चाहिए.

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि बोर्ड में इस पर चर्चा न करना मीडिया में बात करना प्रोटोकॉल और संसद की कार्यवाही का उल्लंघन है. उल्लेखनीय है कि, एक अमेरिकी अखबार में छपे एक आर्टिकल के बाद भारत में फेसबुक का विवाद गहरा गया है. इस मामले में सूचना प्रौद्योगिकी (IT) मामलों की संसदीय स्थायी समिति का नेतृत्व करने वाले कांग्रेस के दिग्गज और लोकसभा सांसद नेता शशि थरूर तथा समिति के सदस्य निशिकांत दुबे ने एक-दूसरे के खिलाफ विशेषाधिकार के उल्लंघन का नोटिस जारी किया है. 

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने न केवल शशि थरूर बल्कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन को लेकर शिकायत की है. इसके बाद विवाद और गहरा गया है. दूसरी तरफ कांग्रेस नेता और समिति के प्रमुख शशि थरूर ने लोक सभा अध्यक्ष को विशेषाधिकार उल्लंघन का पत्र भेजा है. शशि थरूर का कहना है कि भाजपा नेता निशिकांत दुबे ने फेसबुक मामले में विचार विमर्श करने के लिए एक समिति की मीटिंग बुलाने के अपने फैसले के संबंध में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अनुचित टिप्पणी की थी.

राष्ट्रपति की शक्तियों पर लगेगी लगाम, कानून में संशोधन करेगी श्रीलंका की नई सरकार

आप नेता संजय सिंह ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा- मुझे कुख्यात के रूप में पेश किया जा रहा

अमेरिका से समुद्र में निपटने के लिए चीन ने किया ऐसा काम

रिलेटेड टॉपिक्स