नितिन गडकरी ने दी ऑटोमोबाइल कंपनियों को चेतावनी
नितिन गडकरी ने दी ऑटोमोबाइल कंपनियों को चेतावनी
Share:

नई दिल्ली. बीते दिन सियाम का सम्मेलन हुआ, जिसमे वाहनों के जरिये बढ़ते प्रदूषण को लेकर चर्चा की गई. इस सम्मलेन में परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे, उन्होंने कहा कि या तो ऑटोमोबाइल कंपनियां वैकल्पिक ईंधन की तकनीक अपना ले या फिर सख्त परिणाम भुगतने के लिए तैयार हो जाए. साथ ही उन्होंने बताया कि भविष्य पेट्रोल और डीजल का नहीं है बल्कि वैकल्पिक ईंधन का है. हमने इलेक्ट्रिक वाहनों पर एक कैबिनेट नोट तैयार किया है, जिसमे चार्जिंग स्टेशनों को लेकर फोकस किया जाएगा. बता दे कि सियाम वाहन विनिर्माताओं का औद्योगिक संगठन है.

इस मौके पर परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि हमें वैकल्पिक इंधनो पर ध्यान देना पड़ेगा. मैं इस और तेजी से काम कर रहा हू, भले ही आपको यह पसंद न आए. मेरे विचार प्रदुषण के लिए और इम्पोर्ट के लिए पूरी तरह स्पष्ट है. सरकार की प्रदुषण पर नियंत्रण करने और इम्पोर्ट घटाने की स्पष्ट नीति है.

इस ओर आगे बढ़ते हुए गडकरी ने कहा कि ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने वाहनों पर ध्यान दे, बाद में यह कहते सरकार के पास नहीं आए कि उनके पास ऐसे कई वाहनों का भंडार है जो वैकल्पिक ईंधन पर नहीं चलते है. वह आगे कहते है, हमने इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर जो नोट तैयार किया है, वह अंतिम चरण में है. इसे जल्द ही अंतिम रूप दे दिया जाएगा. सरकार जल्द ही इलेक्ट्रिक वाहनों पर नीति लाएगी. भविष्य पेट्रोल और डीजल का नहीं बल्कि इसके वैकल्पिक ईंधन का है.

ये भी पढ़े

जानिए देश में अवेलेबल सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में

रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक सीरीज में लांच किये दो नए कलर वेरियंट

मारुति सुजुकी ऑटोप्रीकस कॉम्पीटिशन 7 सितंबर से होगा शुरु

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -