एमपी, यूपी और राजस्थान को जोड़ेगा चंबल एक्सप्रेस-वे, लाखों लोगों को मिलेगा रोज़गार - नितिन गडकरी

Jul 04 2020 05:00 PM
एमपी, यूपी और राजस्थान को जोड़ेगा चंबल एक्सप्रेस-वे, लाखों लोगों को मिलेगा रोज़गार - नितिन गडकरी

भोपाल: केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मध्यप्रदेश के चंबल-ग्वालियर क्षेत्र को बड़ा तोहफा देते हुए चंबल एक्सप्रेस-वे के निर्माण का निर्णय लिया है. 8,250 करोड़ के खर्च से बनने वाला 404 किलोमीटर लंबा यह एक्सप्रेस-वे मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश को जोड़ेगा और कानपुर को दिल्ली-मुंबई कॉरिडोर तक जाएगा.

स्पष्ट है चंबल का नाम देश के सबसे पिछड़े इलाकों में गिना जाता है. यहां पर कई जनजाति के लोग रहते हैं. ऐसे में परिवहन मंत्री को उम्मीद है कि चंबल एक्सप्रेस-वे के बनने से सभी की जिंदगी में एक व्यापक और सकारात्मक परिवर्तन आएगा. गडकरी ने अपने फेसबुक पेज पर चंबल एक्सप्रेस वे निर्माण की जानकारी देते हुए लिखा कि, 'हमने मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग की. हमने कोटा राजस्थान को भिंड मध्य प्रदेश से जोड़ने वाले चंबल एक्सप्रेस-वे के निर्माण का निर्णय लिया है.'

गडकरी ने आगे लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चंबल नदी के साथ बनने वाले इस एक्सप्रेस वे का सबसे बड़ा लाभ मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के गरीब किसानों को होगा. वे दिल्ली-मुंबई के बाजार में अपनी फसल सीधे बेच सकेंगे.

संयुक्त राष्ट्र की कार में सेक्स, UN के दो कर्मचारी निलंबित

कोरोना के चलते घटी सोने की डिमांड, व्यापार घाटे में मिली राहत

एक ही विमानतल पर धराया 32 किलो सोना, 14 लोगों ने बनाया तस्करी का प्लान