400 किमी की दूरी तय करेगी यह कार, जाने ख़ास फीचर
400 किमी की दूरी तय करेगी यह कार, जाने ख़ास फीचर
Share:

जापान की कंपनी निसान ने इलेक्ट्रिक कार सी​रीज मे भारत मे लीफ कार को पेश कर रही है. जिसको अगर एक बार चार्ज करेगे तो 400 किमी तक का सफर तय कर सकते है.​ कंपनी ने इस लान्चिंग से जुडी अपनी पूरी जानकारी मे कहा कि निसान लीफ मे खासियतो की भरमार है.कंपनी मे भारत मे चल रहे यूज इलेक्ट्रिक कार अभियान को ध्यान मे रखकर यह कार बाजार मे उतारी है.

अगर बात करे कार के डिजाइन के बारे मे तो इसकी लंबाई 4480 एमएम, चौड़ाई 1790 एमएम और ऊंचाई 1540 एमएम है. लीफ में EM57 इलेक्ट्रिक मोटर लगायी गयी है.साथ ही 40 kWh की लीथियम बैटरी को कार मे लगाया गया है जो इसे 400 तक चलने की क्षमता देता है. यह कार 320 एनएम का टार्क और 150 पीएस की अधिकतम पावर जनरेट कर सकती है.

कार की बैटरी को चार्ज करने मे कंपनी के बताये अनुसार 16 घंटे का समय लगता है. कंपनी दावा कर रही है कि कार 400 तक दूरी हर हाल मे तय करेगी.भारत में इस कार की एक्स-शोरूम कीमत तकरीबन 35 लाख रुपये आसपास हो सकती है. भारतीय बाजार मे कार की कीमत थाइलैंड के मुकाबले कम है क्योकि थाइलैंड में लीफ 3 साल या 1 लाख किमी की वारंटी के साथ मिलती है. वहीं थाईलैंड में इसकी कीमत 1,990,000 बहट यानी 43.26 लाख भारतीय रुपये तय की गयी है. दुनियाभर में इस कार की 4 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार साल अंत तक यह कार बाजार मे आ जायेगी इससे पहले कंपनी को तमाम आधारभूत सुविधाओं पर काम करना है एवं अपने सेल्स नेटवर्क को भी सुधारना है.

KTM Duke 125 VS Duke 200 VS Duke 250 : कौन सी बाइक है बेहतर

Apache RTR 160 4V हुई लॉन्च , यह होगे खास फीचर

Bajaj और Hero में से किसकी बाइक्स है सस्ती?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -