निसान ने पेश किया माइक्रा का लिमिटेड एडिशन
निसान ने पेश किया माइक्रा का लिमिटेड एडिशन
Share:

भारत में पहली माइक्रा के बनने की पांचवी सालगिरह पर जापानी कार निर्माता कंपनी निसान ने अपनी एंट्री लेवल हेचबैक माइक्रा का लिमिटेड एडिशन को भारत में 6.67 लाख (एक्‍स-शोरूम मुंबई) की कीमत पर लॉन्‍च किया है। कंपनी ने इसे माइक्रा एक्‍स शिफ्ट का नाम दिया है. कंपनी ने कहा की इसकी महज 750 यूनिट ही बनाई जाएगी. बाजार में महज 2 प्रतिशत शेयर रखने वाली निसान चेन्‍नई प्‍लांट में बन रही माइक्रा को बाहर भेजन पर ध्‍यान दे रही है और पिछले साल कंपनी ने 90 हजार के लगभग कारें यहां से यूरोप, आस्‍ट्रेलिया, अमेरिका और ऑस्‍ट्रेलिया एक्‍सपोर्ट करी थीं। भारत में कंपनी के अध्यक्ष गुइलौमे सिकार्ड ने बताया कि पिछले दो वर्षो में ऑटोमेटिक कारों की मांग में 3.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है जबकि 2011-12 में ये महज 1 प्रतिशत थी। 

निसान कंपनी ने चेन्‍नई प्‍लांट में बनी माइक्रा को पहली बार 2010 में जारी किया था और कुल मिलाकर अब तक लगभग 80 बाजारों में इसकी 6 लाख यूनिट बिकी हैं। माइक्रा एक्‍स शिफ्ट को अनवील करते हुए कंपनी ने कहा की इसमें कई तरह के बदलाव किये है. इसके प्रमुख बदलावों की बात करे तो इसकी छत ब्‍लैक होगी वहीं बॉटम और दरवाजें के दौनों और रेसिंग स्ट्रिप्‍स नजर आएंगी। इसके अलावा एक्‍जॉस्‍ट टिप कि अलावा डुअर सिल्‍स पर चेकर्ड फ्लैग एक्‍सेंट पीस नजर आएंगे। हालांकि, इसमें अलॉय व्‍हील्‍स के साथ फ्रंट और रियर फॉग लैंप नहीं होंगे।

और भी बदलाव की बात करे तो कंपनी ने कार के इंटिरियर में भी बदलाव किया है. कार के स्‍टीयरिंग को निसान सनी से लिया गया है वहीं सेंटर कंसोल को फिर से डिजाइन किया गया है। इंफोटेनमेंट सिंस्‍टम में ब्‍लूटूथ, एयूएक्‍स और यूएसबी कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं दी जा रहीं हैं। टेक्निकल स्‍पेसिफिकेंशन्‍स के मामले में यह 1,198 सीसी के डिस्‍प्‍लेस वाली पेट्रोल युनिट होगी जो 75 हॉर्सपावर की ताकत और सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ 104 एनएम का टॉर्क देगी। देखते है निसान का यह नया वेरियंट लोगो को पसंद आता है या नही ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -