गांधीनगर सीट: अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस ने खेला बड़ा दांव, सीजे चावड़ा को बनाया उम्मीदवार
गांधीनगर सीट: अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस ने खेला बड़ा दांव, सीजे चावड़ा को बनाया उम्मीदवार
Share:

गांधीनगर: कांग्रेस लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कड़ी चुनौती देने के मूड में है और इसके लिए व्यापक रणनीति भी बनाने में जुटी हुई है. कांग्रेस ने गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के विरुद्ध अपने विधायक सीजे चावड़ा को चुनाव समर में उतारा है. वहीं भरूच लोकसभा सीट पर अहमद पटेल के लड़ने की बात कही जा रही थी, किन्तु कांग्रेस की तरफ से जारी नई सूची में उनका नाम नहीं दिखा और अब उनके गुजरात से चुनाव लड़ने की संभावना समाप्त हो गई है.

कांग्रेस ने मंगलवार देर रात 20 प्रत्याशियों की एक लिस्ट जारी की थी, जिसमें गुजरात से डॉक्टर सीजे चावड़ा सहित चार और प्रत्याशियों के नाम शामिल थे. बुधवार रात छह अन्य प्रत्याशियों के नामों की भी घोषणा की गई. गुरुवार को 2 और प्रत्याशियों के नामों के ऐलान के साथ ही कांग्रेस ने गुजरात की 26 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. 

गुजरात में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि चार अप्रैल है. राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों पर 23 अप्रैल को मतदान होना है और नतीजों की घोषणा 23 मई को होगी. गांधीनगर-उत्तर विधानसभा सीट से दो बार MLA रहे चावड़ा ने कहा है कि वे अमित शाह को कड़ी चुनौती देंगे. कांग्रेस ने पाटीदार आंदोलन समिति की समन्वयक तथा कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल की नजदीकी मानी जाने वाली गीताबेन पटेल को भी अहमदाबाद-पूर्व लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है.

खबरें और भी:-

राम मंदिर के पक्ष में आया सुन्नी सोशल फोरम, कहा नहीं बदला जा सकता भगवान का जन्म स्थान

हेमा मालिनी को चुनाव आयोग का नोटिस, तीन दिन के भीतर माँगा जवाब

भाजपा उम्मीदवार ने शव के साथ खिंचवाई फोटो, सोशल मीडिया पर जमकर हुई खिंचाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -