दिल्ली को बजट में मिले 325 करोड़, केंद्र सरकार पर भड़के मनीष सिसोदिया
दिल्ली को बजट में मिले 325 करोड़, केंद्र सरकार पर भड़के मनीष सिसोदिया
Share:

नई दिल्ली: आज देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में आम बजट पेश कर दिया है,  जिसके बाद से इस पर प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो गई हैं । इसी क्रम में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि बजट में केंद्र सरकार ने दिल्ली के साथ धोखा किया है। दिल्ली को बजट में महज 325 करोड़ रुपये दिए गए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार पिछले 17 वर्षों से दिल्ली को 325 करोड़ रुपये देती आई हैं। एक रुपये भी नहीं बढ़ाया। उम्मीद थी कोरोना महामारी के संकट काल में पैसा बढ़ाकर दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बता दें कि मोदी सरकार ने आज यानी 1 फरवरी को देश का आम बजट पेश किया। इस आम बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना वैक्सीन से लेकर सैनिक स्कूलों के खोले जाने तक कई बड़ी घोषणाएं की। लेकिन माध्यम वर्ग को इस बजट से कुछ खास नहीं मिला। 

टैक्सपेयर्स को उम्मीद थी की टैक्स सुधार की दिशा में सरकार कुछ फैसले लेगी और टैक्स स्लैब में परिवर्तन होगा, मगर ऐसा नहीं हुआ। हालांकि, सरकार ने 75 साल से ज्यादा आयु के लोगों को यह छूट दे दी कि अब उन्हें इनकम टैक्स नहीं भरना होगा। बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि देश में अभी दो वैक्सीन हैं और जल्द ही दो और वैक्सीन लॉन्च होने वाली है। इसके साथ ही, केंद्र सरकार ने कहा कि देश में पहली बार डिजिटल तरीके से जनगणना होगी।

नए एनईपी के अनुसार 15000 से अधिक स्कूलों को दी जाएगी गुणात्मक की मजबूती

हमने लीड्स यूनाइटेड को अपना खेल खेलने की अनुमति दी: बार्न्स

दक्षिण अफ्रीका में मिले 4,525 नए कोरोना के मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -