नाबालिग दोषी की रिहाई पर सस्पेंस, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
नाबालिग दोषी की रिहाई पर सस्पेंस,  सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
Share:

नई दिल्ली : सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में निर्भया गैंगरेप में नाबालिग आरोपी की रिहाई को लेकर सुनवाई होगी. यह सुनवाई दिल्ली महिला आयोग की तरफ से दयार विशेष अनुमति याचिका पर होना है. लेकिन वही आपको बताते चले की न्यालय में इससे पहले जो सुनवाई हुई थी उसपर नाबालिग की रविवार होने वाली रिहाई पर रोक नही लगाई है क्योंकि कोर्ट ने मामले की अविलंब सुनवाई नहीं की.

इस फैसले के बाद यह स्पष्ट हो गया था की नाबालिग दोषी की हाई लगभग तय है. इस मामले के चलते जस्टिस ए के गोयल और जस्टिस यू यू ललित की पीठ ने देर रात तक़रीबन 2 बजे अपना आदेश सुनाते हुए इस केस की अगली सुनवाई सोमवार को तय कर दी. इसे देखते हुए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और आयोग के वकीलों को उम्मीद है कि इस मामले पर अब कोर्ट में विचार किया जाएगा, जिससेरि अब लगने लगा है कि सरकार और दिल्ली पुलिस नाबालिग आरोपी को नही छोड़ेगी.

महिला आयोग कि अध्यक्ष स्वाति ने न्यायमूर्ति गोयल के आवास के बहार संवाददाताओं से चर्चा करते हुए बताया कि सोमवार को आइटम नंबर 3 के तौर पर इस मामले की सुनवाई होगी. मामला अब न्यालय में विचाराधीन हो गया है. मुझे उम्मीद है कि सरकार और दिल्ली पुलिस एक दिन का इंतजार करेगी और उसकी रिहाई नही होगी. आपको बता दे कि दिल्ली हाईकोर्ट ने नाबालिग को रिहा करने का फैसला सुनाते हुए कहा था कानून में ऐसा कोई प्रावधान नही है कि हम नाबालिग कि रिहाई को रोक सके. इस फैसले का विरोध करते हुए दिल्ली महिला आयोग ने कोर्ट में स्पेशल लीव पिटीशन दायर की.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -