निर्भया मामला: दोषी मुकेश को होगी फांसी या मिलेगी राहत ? सुप्रीम कोर्ट का अंतिम फैसला कल
निर्भया मामला: दोषी मुकेश को होगी फांसी या मिलेगी राहत ? सुप्रीम कोर्ट का अंतिम फैसला कल
Share:

नई दिल्ली: निर्भया गैंगरेप मामले के दोषी मुकेश की दया याचिका ठुकराए जाने के बाद शीर्ष अदालत में उसकी अर्जी पर सुनवाई हुई और कोर्ट फांसी पर अंतिम फैसला कल सुनाएगी. इस याचिका मे राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज करने के आदेश को चुनौती दी गई है, इसके साथ ही डेथ वारंट एक फरवरी के डेथ वारंट पर भी स्टे लगाने की मांग की गई है. दोनों ही मामलों में बुधवार को निर्णय होगा.

सुनवाई के दौरान फांसी की सजा पाए दोषी मुकेश की तरफ से पेश वकील ने सनसनीखेज दावा करते हुए कहा कि उसके (मुकेश) साथ तिहाड़ जेल में शारीरिक शोषण हुआ है. इसके साथ ही वकील ने यह भी दावा किया कि जेल में मुकेश को पीटा भी गया है। अदालत में मुकेश के लिए राहत का आग्रह करते हुए यह भी कहा कि गुनाह से नफरत करें, गुनहगार से नहीं.

इससे पहले दोषी मुकेश के वकील ने याचिका पर पक्ष रखते हुए कहा कि राष्ट्रपति ने दया याचिका खारिज करते वक़्त ठीक से सोच विचार नहीं किया. मुकेश के हवाले से वकील ने कहा कि राष्ट्रपति के समक्ष मेरी डीएनए रिपोर्ट नहीं पेश की गई, जिससे यह साबित होता है कि मैंने बलात्कार नहीं किया. आपको बता दें कि मुकेश ने राष्ट्रपति के दया याचिका खारिज करने के आदेश को शीर्ष अदालत ने चुनौती दी है. साथ ही एक फरवरी के डेथ वारंट पर भी स्टे लगाने की मांग की है.

Budget 2020: युवाओं की शिक्षा पर मोदी सरकार का फोकस, बजट में हो सकता है बड़ा ऐलान

चार दिन तक लगातार बढ़ने के बाद टूटे सोने के दाम, चांदी की चमक बरक़रार

6 दिनों से लगातार घट रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -